द वंडर कार : 20 हजार में Honda की पुरानी कार खरीद लैंबार्गिनी में कराया मॉडिफाई, सेल्फी के लिए मची होड़

Honda car modified into lamborghini अपना खुद का वाहन खरीदने के बाद वाहन स्वामी तरह-तरह के प्रयाेग किया करते हैं। इस बार यूपी के हमीरपुर के युवक की होंडा कार पकड़ गई जिसे लैंबोर्गिनी कार की शक्ल दे दी गई थी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 24 Nov 2021 07:09 PM (IST) Updated:Wed, 24 Nov 2021 08:03 PM (IST)
द वंडर कार : 20 हजार में Honda की पुरानी कार खरीद लैंबार्गिनी में कराया मॉडिफाई, सेल्फी के लिए मची होड़
Honda car modified into lamborghini कानपुर में पकड़ी गई हमीरपुर की लैंबोर्गिनी कार।

कानपुर, जागरण संवाददाता। Honda car modified into lamborghini जी हां, कानपुर की सड़क पर आजकल एक वंडर कार लोगों में चर्चा का विषय बनी हुई है। दरअसल, इस कार का रूप एकदम लैंबार्गिनी स्पोर्ट्स कार से मिलता हुआ है और सबसे हैरतअंगेज चीज तो इसकी कीमत है, जो कि महज चार लाख रुपये है। अब आप सोच रहे होंगे कि चार लाख रुपये में स्पोर्ट्स कार आना कैसे संभव है, तो इसका भी खुलासा हम कर देते हैं। असल में यह कार बुंदेलखंड के हमीरपुर जिले के एक युवक की है। इन्होंने 20 हजार में हांड की कार खरीद इसे माडिफाई करा लिया था। कार को माडिफाई कराने से पहले शायद कार स्वामी को इस बात का अंदाजा ही नहीं था कि इस गैरकानूनी प्रक्रिया में वे बुरी तरह से फंस सकते हैं। इसलिए पाइप में आई खामी को ठीक कराने के लिए जब यह कार कानपुर सड़क पर उतरी तो सेल्फी लेने की हाेड़ मच गई। भीड़ की सूचना पाकर पुलिस टीम पहुंची और मामले काे जानकर उन्होंने एआरटीओ को इसकी सूचना दी। 

वाहन कस्टमाइजेशन के नियम: माेटर व्हीकल एक्ट की धारा 52 (1) कहती है कि वाहन के मूल स्ट्रक्चर से किसी प्रकार की छेड़छाड़ करना गैरकानूनी है। एेसा करने पर वाहन स्वामी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है और वाहन का पंजीकरण भी कैंसल कराया जा सकता है। इसी धारा के अनुसार, वाहन के पार्ट्स से संबंधित छोटे-माेटे बदलाव हो सकते हैं, लेकिन बॉडी को पूरी तरह माडिफाई कराना गैरकानूनी है।  

यह था पूरा मामला: कस्बा सुमेरपुर के व्यापारी नितिन गुप्ता ने एक लाख 20 हजार मे हांडा स्टीम कार खरीदी और जयपुर ले जाकर लैंबोर्गिनी माडल में चेंज करा लिया था। जिसमें उसे ढाई लाख रुपये और खर्च करने पड़े थे। इस तरह से उसकी गाड़ी लगभग चार लाख में पूरी हो गई थी। गत दिवस इसी कार के पीछे का पाइप फट जाने से वह उसकी मरम्मत के लिए कानपुर गया था। जहां उसकी गाड़ी को कोबरा टीम ने पकड़ लिया। टीम को उसने कागजात भी दिखाए। इसके बाद भी उसे नहीं छोड़ा गया। यह चार पहिया वाहन एआरटीओ के हवाले कर दिया गया है। एआरटीओ गाड़ी के मामले की विस्तृत जांच कर रहे हैं। जांच के बाद में क्या होता है वक्त पर पता चलेगा। बुधवार को चार पहिया वाहन यातायात विभाग के हवाले कर दिया गया है। इसके बाद उसकी जांच की गई। गाड़ी के मालिक नितिन ने बताया कि समस्त कागजात सही पाए जाने पर उसे बुधवार की शाम गाड़ी मिल गई है। जिसे लेकर वह रात को कस्बे पहुंचा।

माडिफाई कार को लैंबोर्गिनी समझ सेल्फी लेने वाले की लगी होड़ : भरूआ सुमेरपुर निवासी एक युवक ने पिछले माह एक सेडान कार खरीदी थी। दिल्ली से माडिफाई कराकर उन्होंने उसे लैंबोर्गिनी की शक्ल दे दी। पिछले हफ्ते उन्होंने अपनी कार नमक फैक्ट्री के पास स्थित एक मैकेनिक के पास मरम्मत को भेजी। गैराज के बाहर खड़ी माडिफाई गाड़ी को लैंबोर्गिनी समझकर उसे देखने वालों की होड़ लग गई। सेल्फी लेने वालों की लगी भीड़ को देख किसी ने मामले की जानकारी पुलिस को दे दी।  मौके पर पहुंची पुलिस ने पूछताछ कर गाड़ी मालिक के विषय में जानकारी कर उसके कागज जांचे। कल्याणपुर इंस्पेक्टर अशोक कुमार दुबे ने बताया कि गाड़ी के कागज सही पाए गए। भीड़ की वजह से पुलिस को सूचना दी गई थी। 

chat bot
आपका साथी