कानपुर में बालू व ईंट पर रखी जाएगी होलिका, सड़क को खराब होने से बचाने का प्रयास

कानपुर में हर साल होली के कारण करीब एक करोड़ रुपये की सड़कें जलकर खराब हो जाती हैैं। जिससे नगर निगम को आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़ता है इस बार उन स्थानों पर बालू व मिट्टी डलवा देगा जहां होली जलाई जाती है।

By Sarash BajpaiEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 03:29 PM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 03:29 PM (IST)
कानपुर में बालू व ईंट पर रखी जाएगी होलिका, सड़क को खराब होने से बचाने का प्रयास
होलिका दहन स्थल पर बिछाई जाएगी मिट्टी व बालू।

कानपुर, जेएनएन। नगर निगम कानपुर में शहर में होलिका जलाने वाले स्थानों की सर्वे शुरू कर दिया गया है। इसके लिए हर जोन की अभियंत्रण विभाग की टीम को लगाया गया है। एक-एक स्थान का पता करने के बाद यहां मिट्टी व बालू पहुंचाई जाएगी ताकि होलिका जलने वाले स्थान पर पहले से ही ईंट व बालू की पर्त बिछाई जा सके। इसके ऊपर ही होली रखी जाएगी। बिना ईंट व बालू के होलिका जलाने वालों पर नगर निगम कार्रवाई करेगा। इसके लिए बकायदा कंट्रोल रूम का नंबर जारी किया जाएगा।

हर साल सीधे सड़क पर होलिका जलने से नगर निगम की एक करोड़ रुपये से ज्यादा सड़कें जल जाती है। एक बार तारकोल उखड़ने के बाद सड़क उखड़ने लगती है। तीन हजार स्थानों पर होलिका जलती है अभी नगर निगम के पास यह रिकार्ड है लेकिन इससे ज्यादा होलिका जल रही है। इसको लेकर मुख्य अभियंता एसके सिंह ने सभी जोनल अभियंताओं को आदेश दिए है कि अपने-अपने जोन में जलने वाली होलिका वाले स्थानों का पता कर लिया जाए और दो दिन पहले ईंट व बालू लगाकर रख दिया जाए ताकि इस पर होलिका जले। इसके लिए जोनल अभियंताओं की जिम्मेदारी होगी। इसमें किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी