Holi 2021: जल्द ही निपटा लें काम, कानपुर में 27 मार्च की रात से गंगा मेला तक रहेंगे थोक बाजार

Holi 2021 कानपुर के बहुत से व्यापारी इस बंदी का लाभ उठाते हुए घूमने के लिए निकल जाते हैं। वैष्णो देवी से लेकर आसपास के सभी तीर्थ स्थलों में कानपुर के व्यापारी होली से गंगा मेला के बीच नजर आते हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 26 Mar 2021 06:56 PM (IST) Updated:Fri, 26 Mar 2021 06:56 PM (IST)
Holi 2021: जल्द ही निपटा लें काम, कानपुर में 27 मार्च की रात से गंगा मेला तक रहेंगे थोक बाजार
कानपुर के बाजारों से संबंधित सांकेतिक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। Holi 2021  होली पर इस बार छह दिन के लिए बाजार बंद रहेंगे। शनिवार रात को बाजार बंद होने के बाद थोक बाजारों की दुकानें तीन अप्रैल को गंगा मेला के बाद खुलेंगी। शहर में होलिका दहन के साथ ही गंगा मेला वाले दिन तक के लिए थोक बाजार बंद हो जाते हैं। इसमें कलक्टरगंज, नयागंज किराना, नयागंज सराफा, जनरलगंज, नौघड़ा, काहूकोठी, मनीराम बगिया, कुली बाजार, लाटूश रोड, चौक सराफा, चौक स्टेशनरी बाजार, घुमनी बाजार, चावल मंडी, हटिया लोहा बाजार, हटिया बर्तन बाजार की दुकानें बंद रहती हैं। इस क्षेत्र में इस दौरान खूब रंग भी खेला जाता है। गंगा मेला वाले दिन रंग खेलने के बाद शाम को काफी व्यापारी अपनी दुकानों में पूजा करने के लिए पहुंचते हैं और इसके बाद अगले दिन से बाजार में कारोबार शुरू करते हैं। इस बार रविवार को ही होलिका दहन है। रविवार को वैसे भी थोक बाजार बंद रहते हैं। इसलिए शनिवार की रात को जब बाजार बंद होंगे तो उसके साथ ही सभी दुकानें दो अप्रैल तक के लिए बंद हो जाएंगी।

इस तरह कारोबारियों को इस बार होली के मौके पर एक दिन की अतिरिक्त बंदी मिल जाएगी। कानपुर के बहुत से व्यापारी इस बंदी का लाभ उठाते हुए घूमने के लिए निकल जाते हैं। वैष्णो देवी से लेकर आसपास के सभी तीर्थ स्थलों में कानपुर के व्यापारी होली से गंगा मेला के बीच नजर आते हैं। हालांकि कोरोना के चलते इस बार व्यापारी बाहर जाने से बच रहे हैं। ज्यादातर ने संक्रमितों की बढ़ती संख्या को देखते हुए अपने बाहर जाने के कार्यक्रम टाल दिए हैं।

chat bot
आपका साथी