#Good News: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के समानांतर दौड़ेगी हाईस्पीड ट्रेन, दिल्ली की टीम कर रही सर्वे

दिल्ली से वाराणसी के बीच चलने हाईस्पीड ट्रेन चलाने की कवायद तेज हो गई है यह बिल्हौर से होकर गुजरेगी। शनिवार की दिल्ली से आई टीम ने भीटीहवेली गांव के पास ग्रामीणों के मोबाइल नंबर लिये और पूछा कि जमीन देंगे।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 08:55 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 08:55 AM (IST)
#Good News: आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के समानांतर दौड़ेगी हाईस्पीड ट्रेन, दिल्ली की टीम कर रही सर्वे
हाईस्पीड ट्रेन के लिए संभावना की तलाश शुरू।

कानपुर, जेएनएन। दिल्ली और वाराणसी के बीच चलने वाली हाईस्पीड ट्रेन बिल्हौर क्षेत्र से होकर गुजरेगी। यह एक्सप्रेस-वे के समानांतर दौड़ेगी। शनिवार को दिल्ली से आई टीम के सदस्यों ने भीटीहवेली गांव के पास चिह्नित जमीन का स्थलीय सर्वे करके भूमि के मालिकों से बातचीत की। इस दौरान टीम के सदस्यों ने जमीन अधिग्रहण को लेकर उनकी सहमति या विरोध की भी जानकारी ली।

टीम के शिवा चौहान व चंद्रपाल ने बताया कि प्रस्तावित हाईस्पीड ट्रेन के लिए एलीवेटेड ट्रैक नोएडा से आगरा तक यमुना एक्सप्रेस-वे और आगरा से लखनऊ तक आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे के समानांतर बिछाया जाएगा। पिछले दिनों मेड़ुआ, गूजेपुर, बरंडा, मकनपुर, इलियासपुर, गिलवट अमीनाबाद गांव में सर्वे किया जा चुका है।

शनिवार को भीटीहवेली में स्थलीय सर्वे में मकान, ट्यूबवेल, सड़क, नाली आदि का चिह्नांकन किया। इस दौरान गांव निवासी संचित कटियार, सचिन कटियार, सुनील, सुरेश कटियार से उनकी जमीन से संबधित प्रपत्र, आधार कार्ड देखकर मोबाइल नंबर नोट किए। उनसे जमीन देने या नहीं देने के बारे में भी पूछा। बताया कि ये जानकारी वह लोग प्रतिदिन ऑनलाइन दिल्ली स्थित कार्यालय भेज रहे हैं। रविवार को भी गांव में सर्वे होगा।

chat bot
आपका साथी