फतेहपुर में सेवादार के सिर पर छह बार मारी गई थी कुल्हाड़ी, तड़प-तड़पकर तोड़ दिया दम

रारी गांव निवासी 19 वर्षीय सेवादार मोहित उर्फ गोलू तिवारी की बाग में धारदार हथियार से प्रहार करके हत्या कर दी गई थी जिसका शव शिवनी तालाब के किनारे से बरामद हुआ था। दिवंगत के भाई मोनू तिवारी ने अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 13 Oct 2021 10:46 PM (IST) Updated:Wed, 13 Oct 2021 10:46 PM (IST)
फतेहपुर में सेवादार के सिर पर छह बार मारी गई थी कुल्हाड़ी, तड़प-तड़पकर तोड़ दिया दम
फतेहपुर में हुए नृशंस हत्याकांड की प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। रारी आश्रम के सेवादार की हत्या की उसके दोस्तों ने ही आशनाई के चलते कर दी थी। बुधवार को पुलिस ने प्रयुक्त कुल्हाड़ी समेत दो आरोपितों को गिरफ्तार कर घटना का राजफाश कर दिया। आरोपितों ने बताया कि सेवादार को झांसा देकर महुआ के बाग में बुलाया फिर शराब पीया और सेवादार को गांजा पिलाया। इसके बाद सेवादार के सिर पर कुल्हाड़ी से पांच-छह प्रहार कर मार डाला और दिवंगत के मोबाइल फोन को तालाब में फेंककर घर चले गए। वारदात का 48 घंटे के भीतर राजफाश करने पर एसपी राजेश कुमार सिंह ने पुलिस टीम को 15 हजार रुपये से पुरस्कृत किया है।

रारी गांव निवासी 19 वर्षीय सेवादार मोहित उर्फ गोलू तिवारी की बाग में धारदार हथियार से प्रहार करके हत्या कर दी गई थी जिसका शव शिवनी तालाब के किनारे से बरामद हुआ था। दिवंगत के भाई मोनू तिवारी ने अज्ञात के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया था। उक्त हत्याकांड में स्वजन के संदेह जताने पर मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने गांव के ईंट भट्ठा नहर पुलिया के पास से हत्यारोपित अनिल यादव व कल्लू पासवान निवासीगण रारी थाना किशुनपुर को धर दबोचा। पूछताछ में दोनों हत्यारोपितों ने जुर्म स्वीकार कर लिया। सीओ गयादत्त मिश्र ने बताया कि आशनाई के चलते हत्यारोपितों ने घटना को अंजाम दिया था जिन पर मुकदमा दर्ज किया गया। इसके बाद कोर्ट में पेश करने के बाद जिला कारागार भेज दिया गया। 

खोजबीन के बाद भी नहीं मिला सेवादार का फोन: दिवंगत सेवादार गोलू का मोबाइल फोन ढूंढने के लिए पुलिस टीम तालाब में छानबीन करती रही,  लेकिन फोन नहीं मिल सका। एसओ आशुतोष कुमार सिंह ने बताया कि फोन नहीं मिला है। अनुमान है कि हत्या की साजिश में और कुछ लोग भी शामिल रहे होंगे। जिसकी जांच की जा रही  है। 

आश्रम की जगह पर बंधवाता था मवेशी : हत्यारोपित कल्लू पासवान आश्रम की खाली पड़ी जगह में मवेशी बंधवाता था। इसका पं. मौनी बाबा ने विरोध किया था। इसके बावजूद कल्लू नहीं माना और मवेशी बांधता रहा। इस पर सेवादार गोलू तिवारी व कल्लू के बीच झगड़ा हुआ था।

आरोपित के रिश्ते की बहन से छेड़छाड़ करता था : एसओ आशुतोष कुमार ङ्क्षसह ने बताया कि पांच माह पूर्व अनिल यादव के रिश्ते की एक बहन से सेवादार गोलू तिवारी ने जंगल में छेड़छाड़ कर दी थी। अनिल ने सेवादार को छेड़छाड़ करते हुए देखा तो झगड़ा हो गया था। हालांकि, ग्रामीणों की मध्यस्थता से मामला शांत हो गया था, लेकिन आरोपित के अंदर प्रतिशोध कम नहीं हुआ। इसी बात को लेकर अनिल, सेवादार गोलू से रंजिश रखकर मौके को तलाश रहा था।

प्रेमिका की मौत बाद रंजिश रखता था कल्लू  : हत्यारोपित कल्लू पासवान ने पुलिस के समक्ष बताया कि वह जिस लड़की से प्रेम करता था, दिवंगत सेवादार गोलू भी उसी से प्रेम करता था। वह अपनी प्रेमिका से शादी करने के लिए उसे भगा ले जाना चाहता था लेकिन सेवादार के मना करने पर लड़की घर से बाहर नहीं निकली और आठ माह पूर्व प्रेमिका ने खुदकुशी कर ली। 

बाबा के 60 हजार न देने पर हुआ था विवाद : आश्रम में हत्यारोपित अनिल यादव एक वर्ष पूर्व सेवादार था और दिवंगत गोलू के साथ पं. मौनी बाबा की सेवा करता था। गलत आदतों की वजह से अनिल को बाबा ने निकाल दिया था। इसके बाद गोलू बाबा का विश्वास पात्र हो गया था। बताते हैं कि अनिल ने बाबा से 60 हजार रुपये मांगे थे। पखवाड़े भर पूर्व बाबा ने अनिल से रुपये वापस मांगे तो उसने देने से मना कर दिया जिस पर सेवादार गोलू व अनिल के बीच मारपीट हुई थी। 

chat bot
आपका साथी