कंटेनर में छिपाकर ले जाया जा रहा 9.5 क्विंटल गांजा बरामद, दो गिरफ्तार, पुलिस तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी

मूसानगर क्षेत्र में पुलिस व एसटीएफ लखनऊ यूनिट ने कंटेनर में छिपाकर ले जाया जा रहा 9.5 क्विंटल गांजा बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी है। एसपी ने पकडऩे वाली टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 09:13 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 09:13 PM (IST)
कंटेनर में छिपाकर ले जाया जा रहा 9.5 क्विंटल गांजा बरामद, दो गिरफ्तार, पुलिस तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी
गिरफ्तार हुए गांजा तस्करों के बारे में जानकारी देते एसपी केशव कुमार चौधरी

कानपुर, जेएनएन। ओडिशा से हरियाणा ले जाई जा रही गांजे की एक बड़ी खेप पुलिस ने पकड़ ली। मूसानगर क्षेत्र में पुलिस व एसटीएफ लखनऊ यूनिट ने कंटेनर में छिपाकर ले जाया जा रहा 9.5 क्विंटल गांजा बरामद कर दो तस्करों को गिरफ्तार किया। पुलिस तस्करों का नेटवर्क खंगालने में जुटी है। एसपी ने पकडऩे वाली टीम को 10 हजार रुपये का इनाम दिया है।

एसपी केशव कुमार चौधरी ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर मूसानगर पुलिस व एसटीएफ टीम ने चपरघटा पुल मूसानगर के पास घाटमपुर की तरफ से आ रहे कंटेनर को पकड़ा। उसमें गांजे के साथ पकड़े गए हरियाणा के नूह जिला के जैतलका पुन्हाना निवासी जकरिया व राजस्थान अलवर के थाना सदर ठेकडा निवासी असलम ने पूछताछ में बताया कि ओडिशा के जंगल में गांजे की भारी मात्रा को पैकेट बंद कर छिपाया गया था। इसके बाद दो दिन पहले वह लोग इसे लेकर चले थे। एक युवक ने फोन के जरिए माल कंटेनर में लोड कराया था। उन्हें इसे लेकर नूह हरियाणा जाना था।

वहां पहुंचने के बाद फोन पर बताया जाता कि माल कहां पहुंचाना है, लेकिन उससे पहले ही पुलिस ने पकड़ लिया। एसपी ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि दो-तीन बार पहले भी दोनों ने गांजे की खेप दिल्ली व राजस्थान के अलावा हरियाणा में पहुंचाई है। पकड़े गए माल की कीमत करीब ढाई करोड़ होगी। मूसानगर थाना प्रभारी दीपक, सट्टी एसओ कपिल दुबे, सिपाही नीरज यादव व रोहित यादव शामिल रहे।

पहुंचाने के बदले मिलने थे 2.60 लाख रुपये : पकड़े गए असलम ने बताया कि गांजा पहुंचाने का ठेका 2.60 लाख रुपये में लिया था। पहुंचाने के बाद रुपये मिलने थे। इससे पहले भी वह लोग चोरी-छिपे माल पहुंचा चुके है। बोरियों में रखे गांजे को पैकेट में बंद कर टेप लपेट देते हैं, इससे जमीन में भी दबाना पर ये खराब नहीं होता है।  

chat bot
आपका साथी