गंगा में कूदने से रोकने के लिए और ऊंची होंगी बैराज पुल की ग्रिल Kanpur News

खुदकशी की घटनाओं पर अंकुश लगाने के मद्देनजर डीएम ने निर्देश जारी किए हैं।

By AbhishekEdited By: Publish:Mon, 27 Jan 2020 03:35 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jan 2020 03:35 PM (IST)
गंगा में कूदने से रोकने के लिए और ऊंची होंगी बैराज पुल की ग्रिल Kanpur News
गंगा में कूदने से रोकने के लिए और ऊंची होंगी बैराज पुल की ग्रिल Kanpur News

कानपुर, जेएनएन। गंगा बैराज पर आत्महत्या की बढ़ती घटनाओं पर रोक लगाने के लिए प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। बैराज से गंगा नदी में कूदकर जान देने की कई घटनाएं सामने आने के बाद डीएम ने गंभीरता दिखाई है और इसपर अंकुश लगाने के क्रम में दिशा निर्देश जारी किए हैं। डीएम ने बैराज पुल के दोनों ओर ऊंची ग्रिल लगाने का निर्देश दिया है। साथ ही उनके ऊपर भाले भी लगाने के लिए कहा गया है।

मेडिकल कॉलेज छात्रा की खुदकशी के बाद जागा प्रशासन

इटावा के ग्रामीण अभियंत्रण विभाग में जूनियर इंजीनियर झांसी केकेपुरी कॉलोनी निवासी रामसनेही वर्मा की 24 वर्षीय छोटी बेटी अमृता सिंह जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस फाइनल ईयर की छात्रा थी। 11 फरवरी से उसकी परीक्षाएं शुरू होनी थीं। गुरुवार को वह बाजार जाने की बात कहकर स्कूटी लेकर निकली थी। गंगा बैराज पहुंचकर स्कूटी खड़ी करने के बाद वह पुल की ग्रिल से नदी में कूद गई थी। दूसरे दिन उसका शव शुक्लागंज उन्नाव में मिला था।

प्रशासन ने दिखाई गंभीरता

बैराज पर बढ़ रही खुदकशी की घटनाओं पर गंभीर डीएम डॉ. ब्रह्मदेव राम तिवारी, एसएसपी अनंत देव तिवारी, एडीएम सिटी विवेक कुमार श्रीवास्तव समेत अधिकारियों ने गंगा बैराज का मुआयना किया। डीएम ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों को बुलवाकर गंगा बैराज पुल की टूटी जालियों को देखकर नाराजगी जताई। दोनों तरफ ग्रिल की जालियों को ऊंची करने के निर्देश दिए। गंगा किनारे पर लाइफ सेविंग ट्यूब रखवाने के लिए निर्देशित किया। पुलिस से गंगा बैराज पर ट्रैफिक नियम तोडऩे वालों पर कार्रवाई के लिए कहा।

chat bot
आपका साथी