साहब ! जेवर नहीं दिए तो बिटिया काे मार डाला, पुलिस के सामने शव रख फूट-फूटकर राेया बेबस पिता

जिला मैनपुरी थाना किशनी के गांव करनाई निवासी सुरेंद्र पाल ने बताया कि पुत्री स्वाति पाल की शादी कुशलपुर्वा निवासी अंकित पाल से 22 मई को की थी। शनिवार शाम को बेटी के फांसी लगा लेने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंचे तो शव घर के आंगन में रखा था।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 10:07 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 10:07 PM (IST)
साहब ! जेवर नहीं दिए तो बिटिया काे मार डाला, पुलिस के सामने शव रख फूट-फूटकर राेया बेबस पिता
कन्नाैज पुलिस स्टेशन की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फाेटो।

कन्नौज, जागरण संवाददाता। पुत्री का शव लेकर तालग्राम थाने पहुंचे पिता ने बेटी के ससुरालीजन पर हत्या का आरोप लगाया। वह बोले- ससुरालीजन दो लाख रुपये, सोने की चेन व अंगूठी मांग रहे थे। इसे पूरा नहीं कर सके। उनकी पीड़ा सुन वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आईं। उनकी शिकायत पर सात ससुरालीजन के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। ससुरालीजन से अंतिम संस्कार को लेकर विवाद हुआ लेकिन मायके वाले विवाहिता का शव लेकर मैनपुरी चले गए। 

जिला मैनपुरी थाना किशनी के गांव करनाई निवासी सुरेंद्र पाल ने बताया कि पुत्री स्वाति पाल की शादी कुशलपुर्वा निवासी अंकित पाल से 22 मई को की थी। शनिवार शाम को बेटी के फांसी लगा लेने की जानकारी मिली। मौके पर पहुंचे तो शव घर के आंगन में रखा था। ससुरालीजन भाग गए थे। वहां पता चला कि बेटी के पति अंकित पाल, ससुर इंद्रेश पाल, ननद अंजू, जेठ नरेंद्र, जेठानी अंजू देवी, चचिया ससुर सुरेश चंद्र व देवर अरुण ने मारपीट की। इससे उसकी मौत हो गई और फांसी पर लटका दिया। 

कन्नौज में पोस्टमार्टम के बाद ससुरालीजन व मायके पक्ष के लोगों में विवाद हो गया। ससुरालीजन फर्रुखाबाद के श्रृंगीरामपुर घाट पर अंतिम संस्कार करना चाहते थे। वहीं, मायके पक्ष के लोग शव लेकर मैनपुरी जाना चाहते थे। पोस्टमार्टम के बाद शव विवाहिता के पिता को सौंपा गया। इसके बाद रिपोर्ट दर्ज करवाकर वह शव मैनपुरी ले गए। 

बेटी ने कहा था-ससुराल वाले मार डालेंगे, घर ले जाओ: पिता ने बताया कि बेटी ने शनिवार सुबह आठ बजे मोबाइल फोन से काल कर कहा था कि मुझे घर ले जाओ। ससुरालीजन मार डालेंगे लेकिन उसकी बात पर गौर नहीं किया बल्कि उसे समझाया लेकिन उसकी बात सच साबित हो गई। 

chat bot
आपका साथी