औरैया में स्वास्थ्य टीम से मारपीट कर ग्रामीणों ने छीनीं दवाएं, कोरोना के प्रति जागरूक करने पहुंची थी टीम

चौकी इंचार्ज ने बताया कि घायल कर्मी से पूछताछ में सामने आया है कि गांव निवासी सत्यपाल व ब्रजेश सहित अज्ञात ग्रामीणों ने मारपीटकर दवा छीन ली। आरोपितों का पता लगाया जा रहा है। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 08:53 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 08:53 PM (IST)
औरैया में स्वास्थ्य टीम से मारपीट कर ग्रामीणों ने छीनीं दवाएं, कोरोना के प्रति जागरूक करने पहुंची थी टीम
सुंदरपुर गांव में आशा कार्यकर्ता से हुई मारपीट के मामले में ग्रामीणों से पूछताछ करती पुलिस।

औरैया, जेएनएन। दिबियापुर थाना क्षेत्र के सुंदरपुर गांव में शुक्रवार को कोरोना के प्रति जागरूक करने पहुंची स्वास्थ्य विभाग की तीन सदस्यीय टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया। आरोपितों ने आशा कार्यकर्ता के साथ एक कर्मचारी से मारपीट कर दवाएं छीन लीं। सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायल कर्मचारी को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

गांवों में कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के लिए आशा कार्यकर्ताओं की 1265 टीमें बनाई गई हैं। टीम घर-घर पहुंचकर कोविड के लक्षणों की पड़ताल कर रही हैं। एक आशा कार्यकर्ता को रोजाना 25 से 30 घरों में जाकर रहने वालों की थर्मल स्क्रीनिंग, लक्षणयुक्त मरीजों की पहचान और सर्दी-जुकाम या बुखार से पीडि़त को मेडिकल किट देनी है। इसी कड़ी में सहार सीएचसी से आशा कार्यकर्ता नीता यादव, कर्मचारी धर्मेंद्र सिंह और राजकीय आयुर्वेदिक चिकित्सालय में कार्यरत अतुल दोपहर करीब ढाई बजे सुंदरपुर गांव पहुंचे। यहां कुछ ग्रामीणों ने आशा कार्यकर्ता से अभद्रता की। विरोध करने पर धर्मेंद्र की पिटाई कर दी, जिससे उसकी नाक में चोट आई। आरोपितों ने मेडिकल किट व दवाएं भी छीन लीं। सूचना मिलने पर कस्बा चौकी इंचार्ज योगेंद्र ङ्क्षसह ने पुलिस कर्मियों को गांव भेजा। चौकी इंचार्ज ने बताया कि घायल कर्मी से पूछताछ में सामने आया है कि गांव निवासी सत्यपाल व ब्रजेश सहित अज्ञात ग्रामीणों ने मारपीटकर दवा छीन ली। आरोपितों का पता लगाया जा रहा है। सभी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी