कोरोना के सेकेंड वेव से चौकन्ना हुआ स्वास्थ्य विभाग, अब ब्यूटी पार्लर और ऑटो टैक्सी होंगे निशाने पर

कानपुर शहर में कोरोना संक्रमण की चेन तोडने के लिए स्वास्थ विभाग ने कमर कस ली है अब 11 चिहि्नत स्थानों पर टीम जाकर लोगों की कोरोना जांच करेगी और वीडियो रिकॉर्डिंग भी करेगी। अभियान का टाइम टेबल जारी किया गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 10:58 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 10:58 AM (IST)
कोरोना के सेकेंड वेव से चौकन्ना हुआ स्वास्थ्य विभाग, अब ब्यूटी पार्लर और ऑटो टैक्सी होंगे निशाने पर
कानपुर में कोरोना चेन तोड़ने के लिए अभियान चलेगा।

कानपुर, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने के लिए नया तरीका अपनाने जा रहा है। अब रोजगार, व्यवसाय और काम के तरीके से कोविड-19 के पसारते पैरों पर शिकंजा कसा जाएगा। इसके लिए नई जगहाें पर अभियान चलाकर कोरोना संक्रमितों की पहचान की जाएगी, जिसमें ब्यूटी पार्लर, ऑटो टेक्सी, सैलून, मिठाई की दुकान, रेस्टोरेंट, मॉल्स, बाजार आदि शामिल किए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग ने 11 जगहों की प्लानिंग की है, जहां पर संचालक, कर्मचारी, ग्राहकों की जांच भी की जाएगी।

नवंबर की शुरुआत तक कोरोना वायरस का संक्रमण कुछ ठंडा पड़ गया है। दो महीने पहले के मुकाबले मृतकों और पॉजीटिव केस कम हो गए हैं। पुलिस, प्रशासनिक अधिकारी और डॉक्टर संक्रमण रोकने के लिए पहले से अधिक जागरूक रहने की अपील कर रहे हैं। यूरोपीय देशों में सेकेंड वेव आने की बात कही जा रही है। अमेरिका में कुछ घंटों में हजारों की संख्या में केस बढ़ गए हैं। सरकारी और निजी अस्पतालाें में तैयारी शुरू हो गई है। एसीएमओ डॉ. एके सिंह ने बताया कि अभियान के अंतर्गत उसी टारगेट समूह के माध्यम से संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सकेगा।

वीडियो रिकार्डिंग और फोटो भेजनी होगी

अभियान के अंतर्गत जागरूकता कार्यक्रम और सैंपलिंग की फोटो व वीडियो विभाग को भेजनी होगी। अभियान का टाइम टेबल स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी किया गया है।

तिथिवार यहां चलेगा अभियान

दिन व्यवसायी एक नवंबर रेस्टोरेंट 31 अक्टूबर मिठाई की दुकान दो नवंबर धार्मिक स्थल तीन नवंबर मॉल में लगे सिक्योरिटी गार्ड चार नवंबर व्हीकल वहीं छोड़ आए पांच नवंबर स्ट्रीट वेंडर छह नवंबर पटाखा मार्केट सात नवंबर धार्मिक स्थल आठ नवंबर मिठाई की दुकान नौ नवंबर स्ट्रीट वेंडर 10 नवंबर पटाखा बाजार 11 नवंबर मार्केट में मांग 12 नवंबर व्हीकल मार्केट

chat bot
आपका साथी