Happy Friendship Day 2021: कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने पब्लिक काे दिया खास संदेश, ट्विटर पर लिखी यह बात

Happy Friendship Day 2021 फ्रेंडशिप डे के अवसर पर सभी दोस्त एक-दूसरे को बधाईयां प्रेषित कर रहे हैं। इसी कड़ी में जनता की सेवा में सदैव तत्पर रहने वाली कानपुर पुलिस ने भी जनता को अलग अंदाज में एक खास संदेश दिया है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Sun, 01 Aug 2021 03:58 PM (IST) Updated:Sun, 01 Aug 2021 03:58 PM (IST)
Happy Friendship Day 2021: कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने पब्लिक काे दिया खास संदेश, ट्विटर पर लिखी यह बात
फ्रेंडशिप डे की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, [शाश्वत गुप्ता]। Happy Friendship Day 2021 फ्रेंडशिप डे के दिन इंटरनेट मीडिया पर जहां लोग एक-दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं, वहीं कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट का एक ट्वीट भी चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, इंटरनेट मीडिया पर की गई पोस्ट में पुलिस ने कानपुर की जनता काे एक मैत्रीपूर्ण संदेश दिया है। बता दें कि महानगर की जनता की मदद के लिए कानपुर पुलिस प्राय: इंटरनेट मीडिया पर तरह-तरह के फोटो शेयर करती रहती है। इसकी बानगी काेरोना संकट के दौरान देखने को मिली थी। जब पुलिस कमिश्नरेट और पुलिस आयुक्त असीम अरुण ने आक्सीजन सिलिंडर बैंक और प्लाज्मा दान जैसी चीजों के लिए फेसबुक पर एक फार्म जारी किया था।

इसके माध्यम से आपदा के समय कई जरूरतमंदों को पुलिस ने मदद पहुंचाने का काम किया था। हालांकि फ्रेंडशिप डे के दिन ट्वीट की गई फोटो में कमिश्नरेट ने यूपी पुलिस के आदर्श वाक्य - 'आपकी सेवा में सदैव तत्पर' को सार्थक करने का प्रयास किया। 

पुलिस ने दिया यह संदेश: कानपुर नगर पुलिस कमिश्नरेट ने ट्वीट की गई फोटो में लिखा कि - "प्रॉब्लम हो कोई...अपने 'दोस्त' 112 को भूल नहीं जाना रे!" इसके अलावा ट्वीट में लिखा गया है कि आपका वो दोस्त जो हमेशा कॉल उठाए इसलिए इसको #BhulNahiJanaRe

Aapka woh dost jo hamesha call uthaye...
Isliye isko #BhulNahiJanaRe#HappyFriendshipDay #FriendshipDay2021 pic.twitter.com/mF33QeNwF0

— POLICE COMMISSIONERATE KANPUR NAGAR (@kanpurnagarpol) August 1, 2021

इस तरह आप भी कर सकते हैं कानपुर पुलिस की मदद: ट्रैफिक लाइट का अनुपालन कराने के लिए पुलिस ने कानपुर शहर के कुछ चौराहों को स्मार्ट चौराहे के रूप में विकसित किया था। इनमें बड़ा चौराहा, परेड, लाल इमली, ईदगाह, फजलगंज, विजय नगर, चावला और नंदलाल चौराहे का नाम शामिल था। स्टॉप लाइन पर रुकने के बाद वाहनों के इंजन बंदकर आप भी कानपुर पुलिस की मदद कर सकते हैं। हालांकि आपके इस प्रयास से न केवल पुलिस को मदद को मिलेगी बल्कि शहर काे स्मार्ट बनाने में भी आपका योगदान होगा। 

chat bot
आपका साथी