सौंपी 80 एंबुलेंस की चाबी, दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे

जिला प्रशासन से लेकर शासन तक बातचीत कर समझौते के प्रयास में लगा रहा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jul 2021 02:08 AM (IST) Updated:Wed, 28 Jul 2021 02:08 AM (IST)
सौंपी 80 एंबुलेंस की चाबी, दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे
सौंपी 80 एंबुलेंस की चाबी, दूसरे दिन भी हड़ताल पर डटे

जागरण संवाददाता, कानपुर : राज्यव्यापी आह्वान पर सरकारी एंबुलेंस सेवा 108 एवं 102 के चालक एवं इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन मंगलवार को दूसरे दिन भी हड़ताल पर रहे। वेतन बढ़ाने, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन का वेतन समेत अन्य मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार पर हैं। दूसरे दिन भी जिला प्रशासन से लेकर शासन तक बातचीत कर समझौते के प्रयास में लगा रहा, लेकिन वह अपनी मांगों से जरा भी झुकने को तैयार नहीं हैं। मंगलवार को एंबुलेंस चालकों ने सीएमओ को जिले की 80 एंबुलेंस की चाबी भी सौंप दी। ऐसे में डीएम के निर्देश पर सीएमओ ने एआरटीओ को चालक मुहैया कराने के लिए पत्र लिखा है।

सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने बताया कि जिले की चार तहसील में एक-एक सरकारी एंबुलेंस के जरिए सेवा प्रदान की जा रही थी। जब सीएमओ ने 20 और एंबुलेंस चलाने के लिए दवाब बनाया तो जीवनदायनी स्वास्थ्य विभाग 108 एवं 102 एंबुलेंस सेवा कर्मचारी संघ के अध्यक्ष ने 108 सेवा की 41, 102 सेवा की 36 और एडवांस लाइफ सपोर्ट सिस्टम की तीन एंबुलेंस की चाबी लौटा दी है। इसलिए एआरटीओ को पत्र लिखकर चालक मुहैया कराने का आग्रह किया है। उम्मीद है बुधवार तक चालक मिल जाएंगे। उन्हें जरूरी प्रशिक्षण देकर सभी एंबुलेंस को सड़क पर उतार देंगे। संघ से बातचीत से सुलह का रास्ता निकालने का भी प्रयास चल रहा है।

------------

सीएमओ बोले, 45 एंबुलेंस का है इंतजाम

सीएमओ डा. नैपाल सिंह ने बताया कि आरबीएसके की 20 वैन, आरआरटी की 10 वैन एवं निजी अस्पतालों की 11 एंबुलेंस लगाई गईं हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग की चार एंबुलेंस भी तैयार की गईं हैं। इनके जरिए बुधवार से सेवा प्रदान की जाएगी।

chat bot
आपका साथी