हमीरपुर मेें ट्रैक्टर का कर्ज दोगुना होने पर किसान ने उठाया ऐसा कदम, स्वजन के नहीं रुक रहे आंसू

कर्ज बढऩे से इसी सोच में रहकर स्वजन से बातचीत करते रहे। बताया बुधवार सुबह घर से निकल गए जब काफी देर तक घर नही पहुंचे तब दिनभर तलाश करने के बाद गुरुवार रात उनका शव खेत पर लगे नलकूप के पास जामुन के पेड़ में लटका हुआ पाया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 05:12 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 05:12 PM (IST)
हमीरपुर मेें ट्रैक्टर का कर्ज दोगुना होने पर किसान ने उठाया ऐसा कदम, स्वजन के नहीं रुक रहे आंसू
सूचना पर पहुंचे स्वजन ने उन्हें फंदे से उतारा और पुलिस को सूचना दे दी

कानपुर, जेएनएन। बैंक से लिया ट्रैक्टर का कर दोगुना होने पर तनाव में आए किसान ने जामुन के पेड़ से गमछे का फंदा लगाकर जान दे दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच कर स्वजन से पूछताछ की। थाना चिकासी के चुरहा गांव निवासी गयाशंकर ने बताया उसके 52 वर्षीय चाचा त्रिलोक पुत्र रामेश्वर राजपूत के पास नौ बीघा कृषि योग भूमि है, जिस पर खेती कर परिवार का भरण पोषण करते थे। उन्होंने सन 2012 में गल्ला मंडी स्थित एसबीआई से ट्रैक्टर बैंक द्वारा 3.55 लाख रुपये कर्ज पर लिया था, लेकिन हर साल फसल खराब होने के कारण ट्रैक्टर पर लिया गया कर्ज अदा नहीं कर सके। जो अब सात लाख हो गया था। 

बैंक का कर्ज बढऩे से इसी सोच में रहकर स्वजन से बातचीत करते रहे। बताया बुधवार सुबह घर से निकल गए जब काफी देर तक घर नही पहुंचे तब दिनभर तलाश करने के बाद गुरुवार रात उनका शव खेत पर लगे नलकूप के पास जामुन के पेड़ में लटका हुआ पाया। सूचना पर पहुंचे स्वजन ने उन्हें फंदे से उतारा और पुलिस को सूचना दे दी। 

chat bot
आपका साथी