हमीरपुर में गुटखों की जमाखोरी से फुटकर दुकानदार परेशान, कोरोना में ये हैं नए दाम

मुख्यालय के बस स्टैंड के पास गुटखों की फुटकर बिक्री करने वाले रघुवीर ङ्क्षसह ने कहा कि जो पैकेट पहले 135 रुपये का मिलता था। वह इस समय दो सौ रुपये के हिसाब से मिल रहा है जिससे मजबूरी में महंगे दामों में गुटखा बेचना पड़ रहा है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 22 Apr 2021 06:27 PM (IST) Updated:Thu, 22 Apr 2021 06:27 PM (IST)
हमीरपुर में गुटखों की जमाखोरी से फुटकर दुकानदार परेशान, कोरोना में ये हैं नए दाम
महंगे दामों में पैकेट मिलने के कारण ग्राहकों को महंगा देना पड़ रहा

हमीरपुर, जेएनएन। शनिवार व रविवार को होने वाले लाकडाउन को लेकर बड़े दुकानदारों के द्वारा विभिन्न प्रकार के गुटखों की जमाखोरी कर ली गई है। जिसके कारण फुटकर दुकानदारों को महंगे दामों में गुटखे मिल रहे हैं। गुटखा महंगा होने से फुटकर दुकानदारों के साथ साथ ग्राहकों की भी जेब ढीली हो रही है, जिससे परेशान होकर दुकानदारों ने दुकान के बाहर महंगे गुटखों की बिक्री न करने की सूचना भी चस्पा की है।

बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते शनिवार व रविवार को किए गए लाकडाउन में गुटखे की कालाबाजारी करने को दुकानदार अभी से एक्टिव हो गए हैं। बड़े दुकानदारों के द्वारा विभिन्न प्रकार के गुटखों का भंडारण कर लिया गया है और फुटकर दुकानदारों को महंगे दामों में बेचा जा रहा है। जिससे प्रति पाउच चार रुपये के हिसाब के गुटखा मौजूदा समय में बिक रहा है, जिससे ग्राहकों की जेब में डाका डाला जा रहा है। जो गुटके के पाउच पहले दस रुपये के चार मिलते थे वह इस समय तीन और दो के हिसाब से दिए जा रहे हैं।

क्या कहते हैं फुटकर दुकानदार : मुख्यालय के बस स्टैंड के पास गुटखों की फुटकर बिक्री करने वाले रघुवीर ङ्क्षसह ने कहा कि जो पैकेट पहले 135 रुपये का मिलता था। वह इस समय दो सौ रुपये के हिसाब से मिल रहा है, जिससे मजबूरी में महंगे दामों में गुटखा बेचना पड़ रहा है। वहीं बबलू ने बताया कि बामुश्किल गुटखों के पैकेट शहर में मिल रहे हैं। महंगे दामों में पैकेट मिलने के कारण ग्राहकों को महंगा देना पड़ रहा है।

chat bot
आपका साथी