कोरोना की वजह से इस वर्ष कानपुर में नहीं होगा प्रकाशोत्सव, गुरुद्वारा कमेटियां व सिख संगठनों ने लिया फैसला

सरदार हरविंदर सिंह लार्ड ने बताया कि इससे पहले प्रकाशोत्सव को समर्पित 10 अप्रैल को रैन सवाई कीर्तन दिवान भी रद किया जा चुका है। कोरोना की वजह से ही धार्मिक स्थलों में केवल पांच लोगों को प्रवेश की अनुमति दी गई है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 20 Apr 2021 12:49 PM (IST) Updated:Tue, 20 Apr 2021 12:49 PM (IST)
कोरोना की वजह से इस वर्ष कानपुर में नहीं होगा प्रकाशोत्सव, गुरुद्वारा कमेटियां व सिख संगठनों ने लिया फैसला
प्रकाशोत्सव में काफी बड़ी संख्या में संगत शिरकत करती।

कानपुर, जेएनएन। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मोतीझील में गुरु तेग बहादुर साहिब का शताब्दी प्रकाशोत्सव नहीं मनाया जाएगा। शताब्दी प्रकाशोत्सव समारोह में होने वाले सभी कार्यक्रमों को रद कर दिया गया है। सिख संगठनों व गुरद्वारा कमेटियों से विचार विमर्श के बाद श्री गुरु सिंह सभा लाटूश रोड के अध्यक्ष ने गुरु तेग बहादुर साहिब के प्रकाशोत्सव को रद्द करने की घोषणा की है।

गुरु तेग बहादुर साहिब का 400 साला प्रकाशोत्सव 30 अप्रैल व एक मई को मोतीझील में आयोजित किया जाना था। प्रकाशोत्सव को लेकर बड़े स्तर पर तैयारियां चल रही थी। इस बीच कोरोना संक्रमण तेजी से फैलने लगा है। इसको देखते हुए प्रकाशोत्सव रद करने का फैसला लिया गया है। प्रकाशोत्सव को लेकर श्री गुरु सिंह सभा लाटूश रोड की बैठक में शामिल प्रमुख गुरुद्वारा कमेटियां व सिख संगठनों के प्रतिनिधियों ने शिरकत की। बैठक में विचार विमर्श के बाद श्री गुरु सिंह सभा के अध्यक्ष सरदार हरविंदर सिंह लार्ड ने कहा कि कोरोना  से बिगड़ते हालात को  देखते हुए शताब्दी प्रकाशोत्सव के सभी आयोजन रद्द करने का निर्णय लिया गया है। सरदार हरविंदर सिंह लार्ड ने बताया कि  इससे पहले प्रकाशोत्सव को समर्पित 10 अप्रैल को  रैन सवाई कीर्तन दिवान भी रद्द किया जा चुका है।  कोरोना की वजह से ही धार्मिक स्थलों में केवल पांच लोगों को प्रवेश की अनुमति दी गई है। खुली जगह पर 100 लोगों को कार्यक्रम करने की अनुमति है। प्रकाशोत्सव में काफी बड़ी संख्या में संगत शिरकत करती।

chat bot
आपका साथी