Guru Purnima 2021: विभूति सम्मेलन में शामिल होंगे कानपुर के शिक्षक, बताएंगे गुरु पूर्णिमा का महत्व

Guru Purnima 2021 प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ उप्र द्वारा आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य गुरुपूर्णिमा के महत्व को जन-जन तक पहुंचाना है। गायत्री परिवार के मीडिया प्रभारी आरबी परमार ने बताया कि संक्रमण के चलते विभूति सम्मेलन का आयोजन आनलाइन माध्यम से किया जाएगा।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 02:30 PM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 05:29 PM (IST)
Guru Purnima 2021: विभूति सम्मेलन में शामिल होंगे कानपुर के शिक्षक, बताएंगे गुरु पूर्णिमा का महत्व
गुरु पूर्णिमा की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। Guru Purnima 2021 शांतिकुंज स्वर्ण जयंती व्याख्यान श्रृंखला के द्वारा शुक्रवार को आनलाइन माध्यम से विभूति सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। आनलाइन माध्यम से होने वाले सम्मेलन में शिक्षक वर्ग जुड़कर गुरुपूर्णिमा के अवसर पर अपने-अपने विचार व्यक्त करेंगे। सम्मेलन में देव संस्कृति विश्वविद्यालय हरिद्वार के प्रति कुलपति डा. चिन्मय पंड्या की विशेष उपस्थिति रहेगी।

प्रांतीय युवा प्रकोष्ठ उप्र द्वारा आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम का उद्देश्य गुरुपूर्णिमा के महत्व को जन-जन तक पहुंचाना है। गायत्री परिवार के मीडिया प्रभारी आरबी परमार ने बताया कि संक्रमण के चलते विभूति सम्मेलन का आयोजन आनलाइन माध्यम से किया जाएगा। इसमें शहर के शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले शिक्षकों को शामिल किया जाएगा। शहर से लगभग 20 शिक्षक इसमें शामिल होकर देव संस्कृति विश्व विद्यालय के प्रति कुलपति डा. चिन्मय पंड्या से गुरु व शिष्य के महत्व के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे। सम्मेलन के जरिए शिक्षक अपने विचार भी साझा करेंगे। उन्होंने बताया कि आनलाइन होने के चलते सम्मेलन को अधिक से अधिक लोगों के बीच में पहुंचाया जाएगा। ताकि गुरुपूर्णिमा के अवसर पर ज्यादा से ज्यादा लोगों के बीच इसका प्रसार हो सके। गायत्री परिवार द्वारा संक्रमण काल में विभूति सम्मेलन की पहल से लोगों में गुरु-शिष्य की परंपरा से युवाओं को परिचित कराया जाएगा। इसमें शिक्षकों के साथ गायत्री परिवार से जुड़े परिवार भी शामिल होंगे। गुरुपूर्णिमा के पावन पर्व पर इस प्रकार के आयोजन के होने से भक्तों में उत्साह का माहौल है।

chat bot
आपका साथी