रावतपुर क्रॉसिंग के पास लगने वाला जाम बना वाहन सवारों के लिए मुसीबत, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान

सड़क से गुजरते वाहन हिचकोले खा रहे हैं और वाहन सवारों की हड्डियां हिली जा रही हैं। रावतपुर क्रॉसिंग के पास जीटी रोड की हालत इतनी खराब है कि मिट्टी और गिट्टी के ढेर कार के निचले हिस्से में टकरा रहे हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 15 Jan 2021 07:43 AM (IST) Updated:Fri, 15 Jan 2021 07:43 AM (IST)
रावतपुर क्रॉसिंग के पास लगने वाला जाम बना वाहन सवारों के लिए मुसीबत, अधिकारी नहीं दे रहे ध्यान
दोबारा पत्र लिखकर 24 घंटे पहले सूचना देने के लिए कहा जाएगा

कानपुर, जेएनएन। मेट्रो का काम पूरा होने के बाद बेशक लोगों की यात्रा सुगम होगी, लेकिन वर्तमान में मेट्रो निर्माण स्थल के पास से गुजर रहा रास्ता बेहद खराब हो चुका है। सड़क से गुजरते वाहन हिचकोले खा रहे हैं और वाहन सवारों की हड्डियां हिली जा रही हैं। रावतपुर क्रॉसिंग के पास जीटी रोड की हालत इतनी खराब है कि मिट्टी और गिट्टी के ढेर कार के निचले हिस्से में टकरा रहे हैं। स्वरूपनगर में शिवाजी गेट से रावतपुर के बीच कई जगह सड़क उखड़कर बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं।

निर्माण के दौरान सड़क चौड़ी करना और चलने लायक बनाना मेट्रो का काम है। इसके लिए मेट्रो ने ठेका भी दिया है, लेकिन सड़क ठीक नहीं हो सकी। गुटैया क्रॉसिंग के पास मेट्रो ने जो कट दिया है, वहां सड़क नहीं बनाई गई। मजबूरी में गाड़ी तो चल रही हैं लेकिन हिचकोले खाकर। 50 मीटर लंबा यह गड्ढा पूरे मेट्रो रूट का सबसे खराब स्थान है। हालांकि रावतपुर रेलवे क्रॉसिंग से स्टेशन के बीच मेट्रो ने आने जाने वाले रास्ते पर सड़क बनवाई है, लेकिन अब भी हर 30-40 मीटर में सड़क पर हुए गड््ढे लोगों के लिए बड़ा खतरा हैं। 

ट्रैफिक पुलिस को देते हैं डायवर्जन की सूचना

जीटी रोड से गुजरने वाले लोगों की शिकायत रहती है कि अक्सर मेट्रो कार्य की वजह से डायवर्जन कर देती है। इस संबंध में महाप्रबंधक जनसंपर्क का कहना है कि रात में डायवर्जन होता है तो उसकी सूचना पहले ट्रैफिक पुलिस को दे दी जाती है। वहीं एसपी ट्रैफिक बसंत लाल का कहना है कि मेट्रो की ओर से ट्रैफिक पुलिस को कोई सूचना नहीं मिलती। इस बारे में उन्हेंं पहले भी पत्र लिखा जा चुका है। दोबारा पत्र लिखकर 24 घंटे पहले सूचना देने के लिए कहा जाएगा।

इनका ये है कहना

मेट्रो रेल कारपोरेशन सड़क बनवा रहा है। दिन में प्रशासन से सड़क बनवाने की अनुमति नहीं मिल रही और रात में तापमान छह डिग्री सेल्सियस के नीचे आने की वजह से सड़क नहीं बनाई जा सकती। इसलिए काम सिर्फ रात में 10 बजे से 12 बजे तक ही किया जा रहा है। रावतपुर स्टेशन के पास 12 जनवरी, गीतानगर में 13 की रात सड़क बनवाई है। गुरुवार रात पॉलीटेक्निक चौराहा पर सड़क बना देंगे और चौराहा भी खोल देंगे। स्वरूप नगर, गुटैया में तीन-चार दिन में सड़क बना देंगे।

                                                                        पंचानन मिश्रा, उप महाप्रबंधक, जनसंपर्क, यूपीएमआरसी

chat bot
आपका साथी