रात भर जीटी रोड बंद, 20 की जगह 40 किमी सफर

जागरण संवाददाता, कानपुर : कानपुर-फर्रुखाबाद रेलवे लाइन पर उत्तरीपूरा के समीप लालपुर क्रा¨सग पर

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 Sep 2018 01:34 AM (IST) Updated:Sat, 22 Sep 2018 01:34 AM (IST)
रात भर जीटी रोड बंद, 20 की जगह 40 किमी सफर
रात भर जीटी रोड बंद, 20 की जगह 40 किमी सफर

जागरण संवाददाता, कानपुर : कानपुर-फर्रुखाबाद रेलवे लाइन पर उत्तरीपूरा के समीप लालपुर क्रा¨सग पर रेलवे लाइन में मरम्मत कार्य के चलते शुक्रवार रात के बाद जीटी रोड पर आवागमन बंद कर दिया गया। रात 11 बजे से शनिवार सुबह छह बजे तक (सात घंटे) फाटक बंद रहने से चौबेपुर-बिल्हौर के बीच आवागमन बाधित रहा। वाहनों को बेला-बिधूना मार्ग (रसूलाबाद) से होकर गुजारा गया। इस दौरान जाम से जूझते लोग मुश्किलों से भरे सफर को मजबूर हुए। 20 की जगह 40 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ी।

रेलवे ने यह ब्लॉक लालपुर क्रा¨सग पर रेलवे की पटरियों को बदले जाने की वजह से लिया। रेलवे के अनुरोध पर कार्यस्थल से पहले वैकल्पिक मार्गो के पास पुलिस प्रशासन ने बैरीकेडिंग की व्यवस्था की थी। कोई वाहन चालक जबरदस्ती न कर सके, इसलिए भारी पुलिस बल तैनात किया गया। कन्नौज की तरफ से आने वाले वाहन बिल्हौर से रसूलाबाद रोड होते हुए बेला-बिधूना- चौबेपुर मार्ग पर पहुंचे और यहां से चौबेपुर आकर जीटी रोड पर आकर गंतव्य की ओर रवाना हुए। कानपुर की तरफ से जाने वाले वाहन चालकों को चौबेपुर से रसूलाबाद (बेला-बिधूना रोड) होते हुए बिल्हौर होकर जाना पड़ा। इस कवायद में वाहन चालकों को करीब चालीस किलोमीटर का अतिरिक्त सफर करना पड़ा।

-----------

नहीं प्रभावित हुआ रेल मार्ग

रेलवे लाइन की मरम्मत को लेकर लिए ब्लॉक में सड़क यातायात अधिक प्रभावित हुआ। रेल यातायात पर कोई अधिक असर नहीं हुआ। रात के समय फर्रुखाबाद-अनवरगंज की ट्रेन रात पौने ग्यारह बजे बिल्हौर रेलवे स्टेशन से गुजर गई। इसके बाद कोई यात्री ट्रेन इस मार्ग पर नहीं थी। सुबह अनवरगंज से फर्रुखाबाद जाने वाली पैसेंजर ट्रेन पांच बजकर बीस मिनट पर अनवरगंज से छूटेगी। माना जा रहा है कि बिल्हौर पहुंचने से पहले ही ब्लॉक समाप्त हो जाएगा। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक इस दौरान केवल चार से पांच माल गाड़ियां प्रभावित होंगी।

chat bot
आपका साथी