जीएसवीएम मेडिकल कालेज के प्राचार्य का हटना तय, प्रो. संजय काला की हो सकती वापसी

प्रो. आरबी कमल ने मोतीलाल नेहरू मेडिकल कालेज वापसी के लिए शासन से अवेदन किया था वहीं दूसरी ओर कोरोना से हुई मौतों का आकड़ा देर से अपडेट करना भी कारण माना जा रहा है। अब एसएन मेडिकल कालेज आगरा के प्राचार्य प्रो. संजय काला फिर आ सकते हैं।

Abhishek AgnihotriSat, 19 Jun 2021 10:46 AM (IST)
जीएसवीएम मेडिकल कालेज प्राचार्य पद की रस्साकसी।

कानपुर, जेएनएन। जीएसवीएम मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. आरबी कमल हटना तय माना जा रहा हैं। उन्होंने शासन में अपनी मूल तैनाती मोती लाल नेहरू मेडिकल कालेज प्रयागराज में वापसी के लिए लिख कर दे दिया है। उनकी जगह एसएन मेडिकल कालेज आगरा के प्राचार्य प्रो. संजय काला की वापसी की जा रही है। उन्हेंं उनके मूल तैनाती के जीएसवीएम मेडिकल कालेज वापस किया जा रहा है। वह यहां प्राचार्य की जिम्मेदारी संभालेंगे।

जीएसवीएम मेडिकल कालेज के प्राचार्य प्रो. आरबी कमल के मुताबिक कोरोना की पहली लहर की भयावह स्थिति को संभालने के लिए नोडल अफसर बनाकर भेजा गया था। स्थिति नियंत्रण से बाहर होने पर शासन ने यहां के प्राचार्य की जिम्मेदारी दी थी। शासन से मिली जिम्मेदारी के बाद पहली और दूसरी लहर में टीम के साथ बेहतर काम करने का प्रयास किया है। कोरोना की लहर थम चुकी है। उनका काम भी पूरा हो चुका है। उनके दोनों बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है इसलिए शासन में अपनी वापसी के लिए दो दिन पहले आवेदन किया था। शासन ने इस पर सहमति जताई है। उम्मीद है कि दो-चार दिन में प्रयागराज वापसी हो जाएगी। अभी तक शासन से कोई आदेश नहीं मिला है। सुबह तक आदेश आने की संभावना है।

पुरानी मौतें तो नहीं बनीं वजह : वहीं, मेडिकल कालेज में चर्चा होती रही कि कोरोना की दूसरी लहर के पीक में कोरोना संक्रमितों की 160 मौतों का आंकड़ा जीएसवीएम मेडिकल कालेज में विलंब से अपडेट किया गया है। इस वजह से तो नहीं प्राचार्य को हटाया जा रहा है। जब इसकी पड़ताल की गई तो ऐसा कुछ भी नहीं था। पता चला कि प्रयागराज के मोती लाल नेहरू मेडिकल कालेज में 360 पुरानी मौतों का आंकड़ा अभी तक अपडेट नहीं किया गया है। ऐसे में इस चर्चा में दम नहीं नजर आया।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.