India Vs Newzealand: ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच से पहले गैलरी को नहीं मिलेगा नाम, ठंडे बस्ते में नामकरण की योजना

ग्रीपार्क में गैलरी मीडिया गैलरी और स्टेडियम के द्वार का नामकरण पूर्व खिलाड़ियों के नाम पर करने का प्रस्ताव दिया गया था जो ठंडे बस्ते में पड़ा है। अत्याधुनिक न्यू प्लेयर पवेलियन का नामकरण क्रिकेटर सुरेश रैना के नाम पर करने की सहमति बनी थी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 02:46 PM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 05:41 PM (IST)
India Vs Newzealand: ग्रीनपार्क में टेस्ट मैच से पहले गैलरी को नहीं मिलेगा नाम, ठंडे बस्ते में नामकरण की योजना
ग्रीनपार्क में अभी गैलरी नामकरण के प्रस्ताव पर विचार नहीं किया गया है।

कानपुर, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत और न्यूजीलैंड के बीच प्रस्तावित टेस्ट मैच की शुरुआती तैयारियां तो तेज हो गई हैं लेकिन इस मैच तक गैलरी को अपना नाम शायद नहीं मिल सकेगा। गैलरी के नामकरण की योजना फिलहाल ठंडे बस्ते में डाल दी गई है, जिससे टेस्ट मैंच में दिल्ली और मुंबई के मैच जैसा अनुभव शायद नहीं हो पाएगा। 

बताते चलें कि पिछले दिनों अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम ग्रीनपार्क की गैलरी, मीडिया सेंटर और न्यू प्लेयर पवेलियन के साथ विभिन्न द्वार के नाम पूर्व खिलाड़ियों के नाम पर रखे जाने की योजना बनाई गई थी। पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुरेश रैना की मौजूदगी में मंडलायुक्त डॉ. राजशेखर ने स्टेडियम का निरीक्षण करने के बाद उप निदेशक खेल को इसका प्रस्ताव बनाकर देने की बात कही थी। जो ठंडे बस्ते में पड़ी हुई है। युवा खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने और ग्रीनपार्क को दिल्ली, मुंबई और विदेशी स्टेडियम की तर्ज पर पहचान दिलाने वाली योजना के लिए अभी तक कोई कार्यवाही नहीं की गई।

अगर समय रहते यह योजना पूरी हो जाती तो नवंबर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मुकाबले में ग्रीनपार्क स्टेडियम का नाम भी दिल्ली-मुंबई के स्टेडियम की तर्ज पर चर्चित रहता। जब इस इस बाबत उप निदेशक खेल मुद्रिका पाठक से बातचीत की गई तो उन्होंने बताया कि स्टेडियम में गैलरी के नामकरण की योजना शासन की अनुमति से होती है। इसलिए कोई प्रक्रिया नहीं बढ़ी। जबकि मंडलायुक्त ने उन्हें प्रस्ताव बनाकर भेजन को कहा था।

रैना के नाम पर होना है न्यू प्लेयर पवेलियन

16 दिसंबर 2020 को दिग्गज क्रिकेटर सुरेश रैना और मंडलायुक्त ने दिल्ली, मुंबई व विदेशी स्टेडियम की तर्ज पर ग्रीनपार्क के सभी द्वार, मीडिया गैलरी, गैलरी व न्यू प्लेयर पवेलियन के नाम उप्र से खेल चुके पूर्व खिलाड़ियों के नाम पर किए जाने की योजना बनाई गई थी। इसके साथ ही अत्याधुनिक न्यू प्लेयर पवेलियन का नामकरण सुरेश रैना के नाम पर किए जाने पर सहमति जताई गई थी।

chat bot
आपका साथी