कानपुर में चंद रुपयों के लालच में नास्तिक बेटे ने पिता के सपनों को बेच डाला, लोगों में गुस्सा

घाटमपुर के रेउना कस्बा के दौलतपुर मार्ग पर घटना के बाद ग्रामीणों ने आक्रोश जताया। तनाव की स्थिति बनने पर पुलिस ने लोगों को समझाकर आरोपित को पकड़ा तो उसने जुर्म कुबूला है। कार्रवाई को लेकर अब पुलिस और राजस्व विभाग में रस्साकसी शुरू हो गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 24 Jan 2021 08:57 AM (IST) Updated:Sun, 24 Jan 2021 08:57 AM (IST)
कानपुर में चंद रुपयों के लालच में नास्तिक बेटे ने पिता के सपनों को बेच डाला, लोगों में गुस्सा
घाटमपुर के रेउना कस्बे में पुलिस ने लोगों को समझाकर शांत कराया।

कानपुर, जेएनएन। एक पिता का सपना पूरा करना हर बेटा अपना फर्ज समझता है, इतना नहीं पिता द्वारा रखी गई नींव को यादगार मानकर जीवन भर रक्षा करता है। लेकिन, घाटमपुर के रेउना कस्बे में एक नास्तिक बेटे ने चंद रुपयों के लालच में आस्तिक पिता के सपनों को बेच दिया। जानकारी होने पर लोगों ने विरोध किया और आक्रोश व्यक्त किया। तनाव का माहौल बनने पर पुलिस ने हालात संभाले और आरोपितों से पूछताछ शुरू की है।

घाटमपुर के रेउना कस्बा के दौलतपुर मार्ग पर एक प्राचीन छोटे मंदिर व कुआं का एक बुजुर्ग ने दशकों पहले जीर्णोद्धार कराया था, लेकिन बेटे ने जमीन पड़ोसी गांव के आपराधिक पृष्ठभूमि वाले निवर्तमान प्रधान को बेच डाली। शुक्रवार रात क्रेता और विक्रेता मूर्तियां और अन्य सामान गायब कर दिया। सब लोडर में लादकर ले जाया गया। यह घटना सामने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। सुबह ग्रामीणों की भीड़ जुटी और हंगामा कर मंदिर और कुआं की सार्वजनिक भूमि पर अवैध कब्जे को लेकर विरोध जताया। प्रभारी निरीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को शांत कराया।

ग्रामीण मंदिर से मूर्तियां हटा अवैध कब्जे का प्रयास करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे। जनाक्रोश को देख पुलिस ने क्रेता और विक्रेता पर दबाव बनाया तो मूर्तियां वापसी की बात तय हो गई। कार्रवाई को लेकर पुलिस और राजस्व विभाग के कर्मी टाल-मटोल करते रहे। प्रभारी निरीक्षक धनेश प्रसाद ने बताया कि मूर्तियां वापसी की बात तय हो गई है और विरोध करने वाले भी मान गए हैं। उधर एसडीएम एके श्रीवास्तव ने बताया कि लेखपाल ने भूमि के बंजर होने की रिपोर्ट दी है। जमीन पर मंदिर और कुआं की बिक्री और अवैध कब्जे के प्रयास के सवाल पर उन्होंने गेंद पुलिस के पाले में खिसका दी।

chat bot
आपका साथी