कानपुर के लाेगों के लिए खुशखबरी, झकरकटी समानांतर पुल इसी हफ्ते बनकर हो जाएगा तैयार

जीटी रोड पर हर रोज जैम लगता है। सर्वाधिक जैम झकरकटी बस स्टेशन और पल पर लगता है। इस समस्या के समाधान के लिए ही 2016 में झकरकटी पल के समानन्तर दो लेन का पल मंजूर किया गया था। 2018 में पल के निर्माण का काम शुरू हो गया था।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 03:52 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 03:52 PM (IST)
कानपुर के लाेगों के लिए खुशखबरी, झकरकटी समानांतर पुल इसी हफ्ते बनकर हो जाएगा तैयार
झकरकटी समानांतर के निर्माण का कार्य इसी हफ्ते पूरा हो जाएगा।

 कानपुर, जेएनएन। कानपुर के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब जीटी रोड पर जल्द ही यातायात सामान्य हो जाएगा। झकरकटी समानांतर पुल के निर्माण का कार्य इसी हफ्ते पूरा हो जाएगा। पुल का निर्माण पूरा हो गया है। अब सिर्फ सड़क बनाने का कार्य होना है। सर्विस लेन के लिए मकानों को तोड़ने का काम बुधवार को शुरू हुआ। इस दौरान सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं ताकि किसी तरह का विरोध हो तो त्वरित कार्रवाई की जा सके। 

जीटी रोड पर हर रोज जैम लगता है। सर्वाधिक जैम झकरकटी बस स्टेशन और पुल पर लगता है। इस समस्या के समाधान के लिए ही 2016 में झकरकटी पल के समानन्तर दो लेन का पल मंजूर किया गया था। 2018 में पल के निर्माण का काम शुरू हो गया था। रेलवे ने पहले अपने हिस्से का काम कर दिया था लेकिन पल की ऊंचाई ज्यादा होने से निर्माण कार्य रुका रहा। बाद में इसकी डिजाइन बदली गई और एनएच पीडब्ल्यूडी ने बदली डिजाइन पर कार्य किया। 108 करोड़ रुपये से पल का निर्माण हुआ है। पल बन जाने के बाद यातायात जाम की समस्या का समाधान हो जाएगा।  पल का निर्माण इसी हफ्ते पूरा हो जाएगा। अगले हफ्ते से यातायात शुरू करने की तैयारी है। एनएच पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता पीएस ओझा ने कहा कि पुल का काम तेजी से हो रहा है। इसी हफ्ते के आखिर में पुल का काम पूरा हो जाएगा। जिसके बाद पुल को आम लोगों के लिए खोल दिया जाएगा। आपको बता दें, कि अभी एक ही पुल से जीटी रोड का पूरा ट्रैफिक रहता है। जिससे भयंकर जाम लगा रहता है। झकरकटी बस अड्डे से निकलने वाली रोडवेज बसों से यह स्थिति और भी विकट हो जाती है। अफीमकोठी और टाटमिल की ओर से आने वाले वाहन हमेशा पुल के पास फंस जाते हैं जिससे लोगों को दिक्कत का सामना करना पड़ता है। अब समानांतर पुल के शुरू होने के बाद जीटी रोड पर लगने वाले जाम पर लगाम लगेगी।

chat bot
आपका साथी