सावधान ! दीपावली से पहले सराफा बाजार में सक्रिय हुए टप्पेबाज, नकली हार थमा कर रहे लाखों की ठगी

घटना बुधवार दोपहर की है। सर्राफ रमेश की फफूंद तिराहा के पास ज्वैलरी की दुकान है। दुकान पर कुछ ग्राहक बैठे हुए थे। इसी दौरान एक युवक आया और सोने का हार व चेन बेचने की बात कही।भीड़ का फायदा उठा युवक टप्पेबाजी कर दुकान से भाग निकला।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 27 Oct 2021 03:24 PM (IST) Updated:Wed, 27 Oct 2021 03:24 PM (IST)
सावधान ! दीपावली से पहले सराफा बाजार में सक्रिय हुए टप्पेबाज, नकली हार थमा कर रहे लाखों की ठगी
औरैया में टप्पेबाजी की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

औरैया, जागरण संवाददाता। धनतेरस को लेकर सराफा दुकानों पर भीड़भाड़ बढ़ने लगी है। ऐसे में टप्पेबाज का गिरोह भी जिले में सक्रिय हो चुका है, जो मौका पाकर अपना उल्लू सीधा करने में लगे हैं। सदर कोतवाली क्षेत्र के फफूंद तिराहा स्थित एक ज्वैलरी की दुकान में बुधवार दोपहर कुछ ऐसा ही हुआ। एक टप्पेबाज ने सराफ से सवा लाख रुपये की टप्पेबाजी कर दी। आर्टिफिशियल सोने की चेन व हार के बदले रुपये लेकर फरार हो गया। जानकारी होने पर सर्राफ के होश उड़ गए। तहरीर देकर उसने पुलिस को पूरी बात बताई।    

घटना बुधवार दोपहर की है। सर्राफ रमेश की फफूंद तिराहा के पास ज्वैलरी की दुकान है। दुकान पर कुछ ग्राहक बैठे हुए थे। इसी दौरान एक युवक आया और सोने का हार व चेन बेचने की बात कही।भीड़ का फायदा उठा युवक टप्पेबाजी कर दुकान से भाग निकला। पीड़ित ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर आपबीती बताई। उसने बताया कि सवा लाख रुपये नकद लेकर युवक भाग निकला। सोने का हार व दो चेन लेकर युवक आया था। पुलिस दुकान में लगे सीसीटीवी के जरिये टप्पेबाज युवक की पहचान करने में जुटी है। सदर कोतवाली प्रभारी निरीक्षक संजय पांडेय का कहना है कि पीड़ित की ओर से मिली तहरीर के आधार पर जांच की जा रही है। जैसा कि सराफ का कहना है कि एक युवक उसकी दुकान पर आया था। फिलहाल, सीसीटीवी फुटेज की जरिये टप्पेबाज को पकड़ा जा सकेगा। युवक का हुलिया जानने के लिए दुकान में मौजूद रहे ग्राहकों से पूछताछ की गई है। जल्द ही राजफाश किया जाएगा। मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सराफ से सवा लाख रुपये की टप्पेबाजी हुई है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी से कुछ साक्ष्य हाथ लगे हैं। टप्पेबाज युवक को जल्द पकड़ा जाएगा।

chat bot
आपका साथी