Gautam Adani की कंपनी ने कन्नाैज के ग्रामीणों पर कराया मुकदमा, भंडार गृह निर्माण में बाधा उत्पन्न करने का आरोप

Gautam Adani News सदर तहसील क्षेत्र में जीटी रोड के किनारे जेवां गांव के पास अदाणी एग्री लाजिस्टिक लिमिटेड भंडार गृह का निर्माण करा रही है।इस भूमि पर रेलवे पटरी बिछाने तथा सड़क निर्माण का काम चल रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 10:57 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 10:57 PM (IST)
Gautam Adani की कंपनी ने कन्नाैज के ग्रामीणों पर कराया मुकदमा, भंडार गृह निर्माण में बाधा उत्पन्न करने का आरोप
गौतम अदाणी की कंपनी द्वारा कराए गए मुकदमे से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

कन्नौज, जेएनएन। Gautam Adani News देश के प्रमुख उद्योगपति गौतम अदाणी की कंपनी ने खाद्यान्न के आधुनिक भंडार गृह के निर्माण में बाधा डालने के आरोप में तीन ग्रामीणों के खिलाफ सदर कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है। कंपनी के पावर आफ अटार्नी ने एसपी से शिकायत की थी, जिसके बाद यह मुकदमा दर्ज हुआ। मामले की जांच एसडीएम सदर और प्रभारी निरीक्षक को दी गई है। 

सदर तहसील क्षेत्र में जीटी रोड के किनारे जेवां गांव के पास अदाणी एग्री लाजिस्टिक लिमिटेड भंडार गृह का निर्माण करा रही है। कंपनी के पावर आफ अटार्नी मनी बन्नान निवासी 1/4 कुमारन नगर अरुणाचल लेआउट कोयंबटूर तमिलनाडु ने बताया कि जेवा के मजरा बिचनीपुरवा में कंपनी ने जानकी प्रसाद से भूमि क्रय की थी। अब इस भूमि पर रेलवे पटरी बिछाने तथा सड़क निर्माण का काम चल रहा है। 26 जुलाई को ग्राम बिचनीपुरवा निवासी मुकेश पाल, बृजेश और रिंकू पुत्रगण रामनाथ ने एक राय होकर सड़क को खोद दिया तथा रेलवे पटरी के लिए किए गड्ढों को जेसीबी से बंद कर दिया। इसे बाद आरोपितों ने इस भूमि पर कोई भी निर्माण कार्य नहीं करने की बात कहते हुए जान से मारने की धमकी दी। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपित आए दिन कार्य में बाधा उत्पन्न करते हैं, जबकि भूूमि पर भारतीय खाद्य निगम के आधुनिक भंडार गृह का निर्माण किया जा रहा है। इससे सरकारी कार्य में बाधा उत्पन्न हो रही है। इस संबंध में प्रभारी निरीक्षक विकास राय ने बताया कि एसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। सदर एसडीएम गौरव शुक्ला के साथ मामले की जांच कर आरोपितों पर कड़ी कार्रवार्ई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी