कानपुर के भूमाफिया रामदास और उसके साथियों के खिलाफ गैंगस्टर की तैयारी, छह आरोपित भेजे गए थे जेल

पिछले वर्ष हिस्ट्रीशीटर रामदास उसके बेटे राजेंद्र समेत छह आरोपितों के खिलाफ कोहना पुलिस ने शंकरपुर सराय गांव स्थित शूटिंग रेंज की भूमि पर कब्जा व प्लाटिंग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की थी। इसमें दो रीयल एस्टेट कंपनियों के प्रोपाइटर भी शामिल थे।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Mon, 14 Jun 2021 08:49 PM (IST) Updated:Mon, 14 Jun 2021 08:49 PM (IST)
कानपुर के भूमाफिया रामदास और उसके साथियों के खिलाफ गैंगस्टर की तैयारी, छह आरोपित भेजे गए थे जेल
कटरी के भूमाफिया रामदास की खबर से संबंधित सांकेतिक फोटो।

कानपुर, जेएनएन। कोहना थाना क्षेत्र के गंगा कटरी में शूटिंग रेंज की भूमि पर कब्जा करके प्लाटिंग कराने वाले आरोपित हिस्ट्रीशीटर माफिया रामदास व उसके साथियों के खिलाफ पुलिस गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई करेगी। हालांकि रामदास को छोड़कर बाकी आरोपित जमानत पर छूट चुके हैं। गैंगस्टर एक्ट के तहत आरोपितों की संपत्ति भी जब्त कराई जाएगी।

पिछले वर्ष हिस्ट्रीशीटर रामदास, उसके बेटे राजेंद्र समेत छह आरोपितों के खिलाफ कोहना पुलिस ने शंकरपुर सराय गांव स्थित शूटिंग रेंज की भूमि पर कब्जा व प्लाटिंग करने के आरोप में मुकदमा दर्ज करके कार्रवाई की थी। इसमें दो रीयल एस्टेट कंपनियों के प्रोपाइटर भी शामिल थे। रामदास अभी भी जेल में है। रामदास, उसके बेटे राजेंद्र और सुरेश पाल व बिचौलिये मनोज के खिलाफ पुलिस ने आरोपपत्र भी दाखिल कर दिया था। साथ ही राजस्व विभाग से भूमि संबंधी अभिलेख मांगे गए थे, लेकिन अभी तक पुलिस अभिलेख नहीं जुटा पाई है। 

इनका ये है कहना: कर्नलगंज एसीपी त्रिपुरारी पांडेय ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की जा चुकी है। अब गैंगस्टर एक्ट में मुकदमा दर्ज किया जाएगा। इसके लिए फाइल तैयार कराई जा रही है। आरोपितों की संपत्तियों का ब्योरा भी जुटाया जा रहा है। गैंगस्टर एक्ट के तहत संपत्ति जब्त कराई जाएगी।

chat bot
आपका साथी