कानपुर में कैसे बनेगा गंगा थीम पार्क और जैविक पार्क...जब डिजाइन ही नहीं है तैयार, जानें पूरा मामला

गंगा बैराज को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए केडीए 50 एकड़ जगह में बाटनिकल गार्डन की जगह गंगा जैविक पार्क और अटल घाट बैराज के पास की 32 एकड़ जमीन पर गंगा थीम पार्क विकसित करने के लिए कार्रवाई कर रहा है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Tue, 04 May 2021 04:55 PM (IST) Updated:Tue, 04 May 2021 04:55 PM (IST)
कानपुर में कैसे बनेगा गंगा थीम पार्क और जैविक पार्क...जब डिजाइन ही नहीं है तैयार, जानें पूरा मामला
कानपुर गंगा बैराज की खबर से संंबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

कानपुर, जेएनएन। केडीए बोर्ड बैठक ने गंगा थीम पार्क और जैविक पार्क की डिजाइन तैयार करके प्रस्तुत करने को कहा था, लेकिन अभी तक केडीए गंगा थीम पार्क और जैविक पार्क की डिजाइन नहीं तैयार कर पाया है। वहीं बोट क्लब भी नाव खरीदने के टेंडर न आने के कारण फंसा हुआ है। केडीए गंगा बैराज को पिकनिक स्पॉट बनाने को केवल कागजी कार्रवाई करने में लगा हुआ है। वहीं बिल्डरों ने बैराज के आसपास के इलाके में बिना लेआउट के प्लाटिंक करके मकान बनवा रहे है। हालांकि केडीए ने गंगा बैराज में सर्विलांस टीम बना रखी है, लेकिन बिल्डरों ने धड़ल्ले से निर्माण करा रखे हैं।

गंगा बैराज को पिकनिक स्पॉट के रूप में विकसित करने के लिए केडीए 50 एकड़ जगह में बाटनिकल गार्डन की जगह गंगा जैविक पार्क और अटल घाट बैराज के पास की 32 एकड़ जमीन पर गंगा थीम पार्क विकसित करने के लिए कार्रवाई कर रहा है। इसके लिए दोनों पार्क के लिए डिजाइन तैयार हो गयी है। डिजाइन को मंडलायुक्त के समक्ष अप्रैल में प्रस्तुत करना है, लेकिन अभी तक डिजाइन ही नहीं तैयार हो पायी है। कोरोना की कहर के चलते सारे काम रुक गए हैं। वही गंगा थीम पार्क बॉटनिकल गार्डन पार्क को विकसित करने के साथ ही बोट क्लब को भी जल्द चालू करने की तैयारी की जा रही है। बोट क्लब बनकर तैयार हो गया है केवल बोट आनी है बोट न आने के कारण काम रुका पड़ा है।

chat bot
आपका साथी