कानपुर में गल्ला मंडी सिर्फ एक कर्मचारी के भरोसे, जानिए इसकी वजह

इस चक्कर में कारोबारी मंडी में नहीं आना चाहते। इसके अलावा करीब आधा दर्जन पल्लेदार भी संक्रमित हो चुके हैं। पिछले सप्ताह ही तीन पल्लेदारों को बुखार आ रहा था। इस बीच निकासी गेट पर तैनात रहने वाले मंडी परिषद के एक कर्मचारी का भी कोरोना से निधन हो गया।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 01:46 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 01:46 PM (IST)
कानपुर में गल्ला मंडी सिर्फ एक कर्मचारी के भरोसे, जानिए इसकी वजह
संक्रमण बढऩे के साथ ही व्यापारियों ने तो मंडी में काम बंद करने की घोषणा कर ही दी थी

कानपुर, जेएनएन। कोरोना प्रभावित गल्ला मंडी इस समय एक कर्मचारी के भरोसे हैं। वहां कई कारोबारियों का निधन तो हो ही चुका है। एक कर्मचारी की भी मृत्यु हो गई है। इसके अलावा व्यापारी, पल्लेदार, कर्मचारी बीमार भी हैं। इन हालात को देखते हुए फिलहाल पूरी मंडी बंद है। कोरोना का संक्रमण बढऩे के साथ ही व्यापारियों ने तो मंडी में काम बंद करने की घोषणा कर ही दी थी।

पहली बार रविवार को जब कफ्र्यू लगाया गया था उसके बाद मंडी के कारोबारियों ने 21 अप्रैल से मंडी में काम बंद कर दिया था। इस तरह अब तक दो सप्ताह से ज्यादा समय से मंडी बंद है। वहीं इस दौरान कोरोना संक्रमण की वजह से मंडी से जुड़े चार कारोबारियों का निधन हो चुका है। कई खुद बीमार हैं तो कई के परिवार का कोई ना कोई सदस्य बीमार है। इस चक्कर में कारोबारी मंडी में नहीं आना चाहते। इसके अलावा करीब आधा दर्जन पल्लेदार भी संक्रमित हो चुके हैं। पिछले सप्ताह ही तीन पल्लेदारों को बुखार आ रहा था। इस बीच निकासी गेट पर तैनात रहने वाले मंडी परिषद के एक कर्मचारी का भी कोरोना से निधन हो गया। वहां भी कई कर्मचारी बीमार हैं और इलाज करा रहे हैं।

कई के करीब रिश्तेदार बीमार हैं। इन कारणों से कई दिन से मंडी का मुख्य कार्यालय बंद है। मंडी के प्रवेश गेट पर एक कर्मचारी तैनात है जो मंडी में अगर कोई सामान आता है तो उसकी इंट्री कर लेता है। कानपुर गल्ला आढ़तियां संघ के प्रधान सचिव ज्ञानेश मिश्रा के मुताबिक कारोबारियों ने फिलहाल मंडी में रविवार तक के लिए तो काम बंद ही रखा है। आगे की स्थितियों को देखकर निर्णय लिया जाएगा। मंडी सचिव सुभाष सिंह के मुताबिक मंडी में इस समय पूरी तरह सन्नाटा है। कारोबारी भी नहीं आ रहे हैं और एक कर्मचारी का भी निधन हो गया है। कई कर्मचारियों के परिवार में लोग बीमार हैं, इसलिए वे भी नहीं आ रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी