एक आइडी नंबर पर दिखे आवंटी का पूरा लेखाजोखा

आवंटी को बैंक में एक आइडी नंबर दे दिया जाए।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 25 Sep 2021 01:55 AM (IST) Updated:Sat, 25 Sep 2021 01:55 AM (IST)
एक आइडी नंबर पर दिखे  आवंटी का पूरा लेखाजोखा
एक आइडी नंबर पर दिखे आवंटी का पूरा लेखाजोखा

जागरण संवाददाता, कानपुर : आवंटी को बैंक में एक आइडी नंबर दे दिया जाए, जिसमें आवंटी के जमा धन का लेखाजोखा एक जगह रहे। वहीं केडीए के सर्वर से भी लिक हो जाए ताकि रसीदों के सत्यापन में देरी न हो। यह निर्देश केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह ने शुक्रवार को एचडीएफसी, एसबीआइ, आइसीआइसीआइ, बैंक आफ बड़ौदा, एक्सिस बैंक के प्रतिनिधियों के साथ हुई बैठक में दिए।

इन बिदुओं पर हुई बात

बैठक में वित्त नियंत्रक द्वारा बैंकर्स से केडीए में जमा धनराशियों के सत्यापन में हो रही असुविधा को लेकर बैंकों से यह अपेक्षा की गई कि जिस समय आवंटी द्वारा संपत्ति के मद में धनराशि जमा की जाए, उसी समय जमा धनराशि की रसीद प्राधिकरण के सर्वर पर उपलब्ध हो।

-सभी बैंकों से अपेक्षा की गई कि आवंटी द्वारा जमा की जाने वाली धनराशि के चालान का प्रारूप एक समान हो।

- आवंटी द्वारा जमा धनराशि के खाते में क्रेडिट हो जाने अथवा ट्रांजक्शन असफल हो जाने की सूचना आवंटी को दी जाए।

- केडीए की अधिकृत वेबसाइट एवं अधिकृत बैंकों की वेबसाइट पर प्राधिकरण की योजनाओं के सापेक्ष धनराशि जमा करने का लिंक रहेगा।

- आवंटी यह चालान भरकर आनलाइन अथवा इसका प्रिंटआउट निकालकर प्राधिकरण के बैंकों में आफलाइन धनराशि जमा कर सकता है।

----------

जल्द बनेंगी तात्याटोपे नगर सहित चार सड़कें

कानपुर: कानपुर-इटावा हाईवे की सर्विस रोड से जुड़ने वाली तात्याटोपे नगर की सड़क सहित इलाके की चार सड़कों की हालत सुधरेगी। विधायक सुरेंद्र मैथानी ने बताया कि मयंक चौराहे से अंबेडकरनगर जाने वाली सड़क, बर्रा आठ बसंत पेट्रोल पंप से रामगोपाल चौराहा और एचआईजी 50 से एचआईजी 62 तक के रास्तों को स्वीकृति कराने के लिए दो महीने के अंदर इन मार्गों की टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद काम शुरू हो जाएगा। इन सड़कों के बनने से छह लाख से ज्यादा की आबादी को लाभ मिलेगा। वि.

chat bot
आपका साथी