प्लाज्मा दान करवाने से लेकर मुहैया करा रहे आक्सीजन, कई क्लबों और संस्थाओं से लेते हैं इस तरह जानकारी

जो प्लाज्मा दान कर सकते हैं। इसके लिए वह ऑनलाइन ही प्लाज्मा लेने वाले व प्लाज्मा देने वालों का संपर्क करा देते हैं। इसके साथ ही पदाधिकारियों की ओर से पनकी स्थित ऑक्सीजन प्लांट के बाहर खड़े रहने वाले लोगों के लिए टेंट व कुॢसयां रखवा दी हैं।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Thu, 06 May 2021 03:23 PM (IST) Updated:Thu, 06 May 2021 03:23 PM (IST)
प्लाज्मा दान करवाने से लेकर मुहैया करा रहे आक्सीजन, कई क्लबों और संस्थाओं से लेते हैं इस तरह जानकारी
ऑक्सीजन प्लांट के बाहर खड़े रहने वाले लोगों के लिए टेंट व कुर्सियां रखवा दी हैं

कानपुर, जेएनएन। कोरोना महामारी की इस दूसरी लहर में बहुत से ऐसे लोग हैं, जिन्हेंं ऑक्सीजन सिलिंडर, चिकित्सीय परामर्श, प्लाज्मा आदि की जररूत पड़ रही है। वह सरकारी अस्पतालों व अन्य उपलब्ध संसाधनों की ओर रुख करते हैं, हालांकि ज्यादातर को निराशा ही मिलती है। अब इस आपदा के समय में रोटरी, जेसीआइ समेत अन्य क्लबों के पदाधिकारियों ने अपने-अपने स्तर से मदद की शुरुआत कर दी है। जेसीआइ कानपुर के पूर्व अध्यक्ष अमित जैन ने पदाधिकारियों व जिला प्रशासन के साथ मिलकर शहर के सभी संक्रमितों की सूची तैयार करा ली है। इसके बाद पदाधिकारी उन सभी संक्रमितों से प्लाज्मा दान करने की अपील कर रहे हैं, जो प्लाज्मा दान कर सकते हैं। इसके लिए वह ऑनलाइन ही प्लाज्मा लेने वाले व प्लाज्मा देने वालों का संपर्क करा देते हैं। इसके साथ ही पदाधिकारियों की ओर से पनकी स्थित ऑक्सीजन प्लांट के बाहर खड़े रहने वाले लोगों के लिए टेंट व कुर्सियां रखवा दी हैं।

कैब व चिकित्सकों की टीम तैयार करा दी : रोटरी क्लब के मंडलाध्यक्ष दिनेश चंद्र शुक्ला ने बताया कि क्लब की ओर से सबसे पहले कैब की व्यवस्था कराई गई। उन्होंने बताया कि लॉकडाउन होने व तमाम लोगों के घरों पर किसी परिचित के न होने के चलते लोग कैब की मदद से अस्पताल, लैब आदि पहुंच जाते हैं। इसके अलावा क्लब की ओर से ऐसे चिकित्सकों की टीम तैयार करा दी गई है, जो दिन-रात की शिफ्ट में लोगों को दवाइयां व अन्य परामर्श दे रही है। 

chat bot
आपका साथी