दोस्त की मां व बहन ने कराई थी सेल्समैन की हत्या

टेफ्को टेनरी में शुक्रवार दोपहर सेल्समैन नवीन शर्मा की हत्या का मामला।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 02:20 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 02:20 AM (IST)
दोस्त की मां व बहन ने कराई थी सेल्समैन की हत्या
दोस्त की मां व बहन ने कराई थी सेल्समैन की हत्या

जासं, कानपुर : टेफ्को टेनरी में शुक्रवार दोपहर सेल्समैन नवीन शर्मा की हत्या उसके दोस्त की मां व बहन ने इलाके के लोहार से कराई थी। नवीन दोस्त के कहने पर उसकी मां और बहन की रखवाली करता था। कुछ दिन पूर्व उसने दोस्त की बहन को एक युवक संग आपत्तिजनक हालत में देख शिकायत की तो दोस्त ने बहन को बेरहमी से पीटा भी था। मां-बेटी को आजादी छिनने की चिता थी, इसीलिए उन्होंने लोहार को मोहरा बनाकर नवीन को रास्ते से हटा दिया। पुलिस ने सोमवार को वारदात का राजफाश कर मां-बेटी व मां के प्रेमी लोहार को जेल भेज दिया।

भैरोघाट निवासी प्रदीप शर्मा का सबसे छोटा बेटा नवीन दुकानों पर पान मसाला बेचता था। टेफ्को टेनरी के किनारे झोपड़ी में रहने वाले ई रिक्शा चालक के बेटे से उसकी दोस्ती थी। 14 जुलाई को नवीन दोस्त से मिलने पहुंचा तो उसकी बहन को एक युवक के साथ आपत्तिजनक हालत में देखा। उसने दोस्त को बताया तो उसने अपनी बहन को बेरहमी से पीटा था। दो दिन बाद नवीन ने दोस्त की बहन को उसी युवक संग घूमते देख फिर सूचना दी। तब दोस्त ने बहन को फिर पीटा। नवीन ने दोस्त को उनकी गैरहाजिरी में इलाके के लोहार रंजीत रैदास उर्फ पाले के आने जाने की भी जानकारी दी थी। डीसीपी पश्चिम संजीव त्यागी ने बताया, शुक्रवार दोपहर एक बजे नवीन जब ग्वालटोली की दुकानों पर माल सप्लाई कर लौट रहा था तो दोस्त के घर पहुंचा। दोस्त का परिवार झोपड़ी बनाने के लिए लकड़ी व बल्ली, सीमेंट की चादरें एकत्र कर रहा था। नवीन भी मदद करने लगा और टेफ्को की बंद टेनरी से लकड़ी व सीमेंट की चादरें लेने गया। वापस आने के बाद रंजीत उर्फ पाले नवीन को बहाने से दोबारा टेनरी में ले गया और तार से गला कसकर हत्या कर दी। जांच में सामने आया है कि दोस्त की मां और बहन ने ही नवीन की हत्या कराई, क्योंकि वह उनकी आशनाई की सूचना पूरे परिवार को देता था।

...............

नकदी व फोन युवती को दिए

रंजीत ने बताया कि हत्या के बाद नवीन की जेब से निकले करीब सवा सौ रुपये के सिक्के और उसका फोन निकालकर उसने ई रिक्शा चालक की बेटी को दिया था। युवती ने बताया कि नवीन का फोन देख वह घबरा गई। उसने पैसे रख लिए थे, लेकिन फोन स्विच आफ कर फेंकने के लिए कहा। रंजीत ने फोन वापस टेनरी में ही फेंक दिया था।

-------

शनिवार को चालक व उसके बेटे को हुई जानकारी

ई रिक्शा चालक ने बताया कि उनकी पत्नी और बेटी ने उन्हें शनिवार दोपहर बताया कि उन्हें शक है कि नवीन की हत्या हो गई है। उन्होंने भी शुक्रवार शाम रंजीत को कीचड़ में सने हुए टेनरी से निकलते देखा था। उसी वक्त से नवीन भी गायब था। इसलिए रविवार सुबह चालक ने नवीन के घर जाकर उसके स्वजन को टेनरी में ढूंढ़ने के लिए कहा था। स्वजन पहुंचे तो शव बरामद हो गया।

chat bot
आपका साथी