औरैया में रक्षामंत्री के पुत्र का करीबी बता प्रोफेसर से ठगे दो लाख, कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज

लाखन सिंह पुत्र समर सिंह निवासी पोस्ट लकवा नाई की मंडी आगर ने पीड़ित से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र नीरज सिंह का करीबी बताया। उनसे एससी शिक्षक कोटे से एमएलसी बनवाने की बात कही। इसके एवज में 10 लाख रुपये की मांग की गई।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Thu, 02 Dec 2021 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 02 Dec 2021 07:26 PM (IST)
औरैया में रक्षामंत्री के पुत्र का करीबी बता प्रोफेसर से ठगे दो लाख, कोर्ट के आदेश पर मामला दर्ज
औरैया जिले में ठगी की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक फोटो।

औरैया, जागरण संवाददाता। रक्षा मंत्री के पुत्र का करीबी बताकर जनता महाविद्यालय के एक प्रोफेसर से युवक ने दो लाख रुपये की ठगी कर ली। उसने एमएलसी बनाने का सपना दिखाया था। उसकी बातों में आने के बाद मांगी गई रकम चेक से दे दी। जानकारी पर उनके होश उड़ गए। जिस पर उन्होंने पुलिस को सूचना दी। समस्या सुलझती न देख न्यायालय की शरण ली। जहां से आदेश होने पर ठगी का मामला दर्ज किया गया है।

अजीतमल कोतवाली क्षेत्र में जनता महाविद्यालय के प्रोफेसर विवेक कुमार वर्मा पुत्र एनके वर्मा ने एक अधिवक्ता की मदद से न्यायालय को पूरी बात बताई। उन्होंने बताया कि लाखन सिंह पुत्र समर सिंह निवासी पोस्ट लकवा नाई की मंडी आगर ने उसे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के पुत्र नीरज सिंह का करीबी बताया। उनसे एससी शिक्षक कोटे से एमएलसी बनवाने की बात कही। इसके एवज में 10 लाख रुपये की मांग की गई। 14 अक्टूबर को उन्होंने बैंक खाते में दो लाख रुपये ट्रांसफर कर दिए। बाद में 23 अक्टूबर को तीन लाख रुपये की एक चेक दी। जानकारी हुई कि लाखन सिंह द्वारा उसके साथ ठगी की जा रही है तो उन्होंने बैंक जाकर चेक का पेमेंट रुकवा दिया। ठगी होने की बात पुलिस को बताई लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। प्रभारी कोतवाली सुरजीत सिंह ने बताया न्यायालय के आदेश पर ठगी का मामला पंजीकृत किया गया है। जांच की जा रही है। पीड़ित का कहना है कि उसे एमएलसी बनाने का सपना आरोपित द्वारा दिखाया गया, इसके बाद ठगी कर ली गई। करीब दो लाख रुपये का भुगतान किया जा चुका है। जल्द आरोपित गिरफ्त में होगा।

chat bot
आपका साथी