वेब होस्टिंग कंपनी से मांगा सट्टे की वेबसाइट का ब्योरा, क्रिकेट मैच में सट्टा खिलवाते चार शातिरों को किया था गिरफ्तार

तीन दिन पूर्व क्राइम ब्रांच ने श्याम नगर स्थित एक घर पर छापा मारकर राधे ट्रिपल सेवन डाट काम नामक वेबसाइट की मदद से भारत व श्रीलंका के बीच क्रिकेट मैचों पर लाखों रुपये का आनलाइन सट्टा खिलवा रहे चार शातिरों को गिरफ्तार किया था।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 11:23 AM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 11:23 AM (IST)
वेब होस्टिंग कंपनी से मांगा सट्टे की वेबसाइट का ब्योरा, क्रिकेट मैच में सट्टा खिलवाते चार शातिरों को किया था गिरफ्तार
जिलों के यूजर की पूरी कुंडली पुलिस के पास होगी

कानपुर, जेएनएन। आइपीएल व अन्य क्रिकेट सिरीज पर सट्टा लगवाने वाला गैंग राधे ट्रिपल सेवन डाट काम नामक जिस वेबसाइट के माध्यम पर लागिन करते थे, उसका ब्योरा पुलिस ने वेब होस्टिंग कंपनी से मांगा है। वेबसाइट का ब्योरा आने के बाद उसमें लागिन करने वाले कानपुर, आगरा व अन्य जिलों के यूजर की पूरी कुंडली पुलिस के पास होगी। साथ ही सट्टेबाजी पर लगाम लगाने में आसानी होगी।

तीन दिन पूर्व क्राइम ब्रांच ने श्याम नगर स्थित एक घर पर छापा मारकर राधे ट्रिपल सेवन डाट काम नामक वेबसाइट की मदद से भारत व श्रीलंका के बीच क्रिकेट मैचों पर लाखों रुपये का आनलाइन सट्टा खिलवा रहे चार शातिरों को गिरफ्तार किया था। मौके से 7.40 लाख रुपये, सात मोबाइल फोन व अन्य उपकरण बरामद किए गए थे। मुख्य आरोपित सुमित आनंद उर्फ सोमू के संबंध आगरा के कई सटोरियों से होने की बात भी पता चली है। उसके साथी हर्षित अग्रवाल, अंकित अस्थाना व संदीप के फोन से लेनदेन का हिसाब भी मिला था। सुमित आनंद ने वेबसाइट पर स्काइलर 29 नाम से आइडी बनाकर लागिन किया था। जब पुलिस ने वेबसाइट की जांच शुरू की तो पता लगा कि सट्टेबाजी में देश-विदेश के तमाम लोग जुड़े हैं। यही नहीं, सट्टे की वेबसाइट आगरा के ही किसी सटोरिये ने तैयार कराई थी। क्राइम ब्रांच के मुताबिक, सट्टेबाजी की वेबसाइट के बारे में जानकारी जुटाने के लिए वेब होस्टिंग कंपनी को ईमेल भेजकर पूरा ब्योरा मांगा गया है। कौन शख्स वेबसाइट संचालित कर रहा है और उसमें कितने लोगों ने यूजर आइडी तैयार की है, उन सभी का डाटा आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

chat bot
आपका साथी