कानपुर के तहसील परिसर में बनेगी चार मंजिला मल्टीलेवल पार्किंग, डीएम ने किया निरीक्षण

कचहरी में 12 हजार से अधिक अधिवक्ता आते हैं। हर रोज चार से पांच हजार वादकारी और फरियादी भी आते हैं। इसी तरह जिला कारागार में मिलने के लिए आने वाले भी बड़ी संख्या में आते हैं। स्थिति यह है कि सड़कों कचहरी के चारो तरफ जाम लगता है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 22 Oct 2021 12:11 PM (IST) Updated:Fri, 22 Oct 2021 12:11 PM (IST)
कानपुर के तहसील परिसर में बनेगी चार मंजिला मल्टीलेवल पार्किंग, डीएम ने किया निरीक्षण
सदर तहसील परिसर में मल्टीलेवल पार्किंग के लिए स्थल के निरीक्षण के दौरान नक्शा देखते डीएम विशाख जी अय्यर।

कानपुर, जेएनएन। तहसील परिसर में मल्टीलेवल पार्किंग की स्थापना की प्रक्रिया तेज हो गई है। 15 दिसंबर तक निर्माण शुरू कराने का लक्ष्य रखा गया है। इसी लिए जल्द से जल्द डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाकर टेंडर मांग लिए जाएंगे। पार्किंग की अनुमानति लागत करीब 50 करोड़ रुपये आंकी गई है। भूतल सहित कुल चार मंजिल की इस पार्किंग में 348 कार और 176 दो पहिया वाहनों को खड़ा किया जा सकेगा। डीएम विशाख जी अय्यर ने बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के तहसील परिसर में जाकर भूमि का निरीक्षण किया। यह पार्किग नजूल की भूमि पर बनेगी और करीब 38 सौ वर्गमीटर क्षेत्रफल आवंटित किया जाएगा। 

कचहरी में 12 हजार से अधिक अधिवक्ता आते हैं। हर रोज चार से पांच हजार वादकारी और फरियादी भी आते हैं। इसी तरह जिला कारागार में मिलने के लिए आने वाले भी बड़ी संख्या में आते हैं। स्थिति यह है कि सड़कों कचहरी के चारो तरफ जाम लगता है। सड़कों पर भी वाहन खड़े किए जाते हैं। इस समस्या के समाधान के लिए ही यहां मल्टीलेवल पार्किंग की स्थापना का निर्णय मंडलायुक्त डा. राजशेखर ने लिया था। उनकी अध्यक्षता में हुई स्मार्ट सिटी मिशन लिमिटेड की बैठक में इस प्रोजेक्ट को मंजूरी भी दे दी गई है। जल निगम की सीएनडीएस इकाई को इसके निर्माण की जिम्मेदारी दी गई है। डिटेल प्रोजेक्ट रिपोर्ट बनाने का कार्य चल रहा है जो अगले नवंबर में पूरा हो जाएगा। उसे मंजूरी देकर 10 दिसंबर तक टेंडर की कार्यवाही पूरी की जाएगी। डीएम विशाख जी अय्यर ने भी निरीक्षण के दौरान कार्यदायी संस्था के अफसरों से कहा कि वे हर हाल में 10 दिसंबर तक टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर लें ताकि 15 दिसंबर तक निर्माण का कार्य शुरू हो सके। निरीक्षण में एडीएम सिटी अतुल कुमार, एसडीएम दीपक पाल, बार एसोसिएशन के अध्यक्ष बलजीत ङ्क्षसह यादव, महामंत्री राकेश तिवारी उपस्थित रहे।

chat bot
आपका साथी