GSVM मेडिकल कॉलेज में तेज आवाज की बुलेट से घूम मचाते थे शोर, प्राचार्य ने चार छात्रों को किया निलंबित

जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में रात में बुलेट पर घूमने अनुशासनहीनता और हंगामे की शिकायत के बाद पहली बार इतनी बड़ी कार्रवाई की गई है। मेरठ ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद से छात्रों के अभिभावकों को बुलाकर जानकारी दी गई है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 07 Mar 2021 09:46 AM (IST) Updated:Sun, 07 Mar 2021 09:46 AM (IST)
GSVM मेडिकल कॉलेज में तेज आवाज की बुलेट से घूम मचाते थे शोर, प्राचार्य ने चार छात्रों को किया निलंबित
मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने अभिभावकों के सुपुर्द करके घर भेज दिया।

कानपुर, जेएनएन। जीएसवीएम मेडिकल कॉलेज के तृतीय वर्ष के चार छात्रों पर अनुशासनहीनता और हंगामा करने के आरोप में बड़ी कार्रवाई हुई है। उन्हें छात्रावास से निष्कासित कर अनिश्चितकाल के लिए निलंबित किया गया है। कॉलेज प्रशासन ने उनके अभिभावकों को बुलाकर मामले की जानकारी दी। छात्रों को उनके सिपुर्द किया गया है। चारों बीएच टू हॉस्टल के छात्र हैं।

प्राचार्य प्रो. आरबी कमल का कहना है कि चारों छात्रों के हफ्ते भर से परिसर में देर रात बुलेट लेकर घूमने, शोर मचाने और अनुशासन तोडऩे की शिकायतें मिल रहीं थी। छात्रों को शुक्रवार रात तीन बजे प्रथम वर्ष के छात्रों के ब्वायज हॉस्टल (बीएच)-फाइव छात्रावास के पास से पकड़ा गया। यहां सीनियर छात्रों के जाने पर पूरी तरह से पाबंदी है। मेडिकल कॉलेज प्रशासन रैगिंग की घटना से इन्कार कर रहा है, लेकिन इतनी बड़ी कार्रवाई कई तरह के सवाल खड़े कर रही है।

प्रो. आरबी कमल के मुताबिक एमबीबीएस तृतीय वर्ष के चारों छात्रों के खिलाफ हफ्ते भर से शिकायतें मिल रहीं थी। सभी रात दो बजे से सुबह के चार बजे तक हुड़ंदग कर रहे थे। उनको पूर्व में समझाया गया था, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। आखिर में उनको रंगे हाथों पकड़ा गया। ये छात्र मेरठ, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद के रहने वाले हैं। चीफ प्रॉक्टर प्रो. यशवंत राव ने बताया कि उन्हें घटना की पूरी जानकारी नहीं है।

चार छात्रों को बीएच-पांच के हॉस्टल के पास से पकड़ा गया था। हालांकि छात्रों का कहना है कि वे सभी बाहर से खाना खाकर हृदयरोग संस्थान की ओर से आ रहे थे, तभी उन्हें अचानक पकड़ा गया। बीएच-फाइव के वार्डन प्रो. अनिल वर्मा के अनुसार छात्रावास के गार्ड ने हफ्ते भर में तीन बार कुछ सीनियर छात्रों के बाउंड्री के बाहर शोर शराबा करने की सूचना दी। सहायक वार्डन और अन्य फैकल्टियों के पहुंचने से पहले सभी चले जाते थे।

chat bot
आपका साथी