आतंकी पकडऩे के बाद से सतर्क है पुलिस, मोबाइल शॉप में बम मिलने पर पहुंची एटीएस

दुकानदार व एक युवक के बीच विवाद का पता चलने के बाद टीम ने राहत की सांस ली। शाम को दुकानदार ने क्षेत्र के युवक पर बम फेंकने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया।

By Edited By: Publish:Mon, 24 Sep 2018 01:52 AM (IST) Updated:Mon, 24 Sep 2018 10:47 AM (IST)
आतंकी पकडऩे के बाद से सतर्क है पुलिस, मोबाइल शॉप में बम मिलने पर पहुंची एटीएस
आतंकी पकडऩे के बाद से सतर्क है पुलिस, मोबाइल शॉप में बम मिलने पर पहुंची एटीएस
जागरण संवाददाता, कानपुर : आतंकी कमरुज्जमां की गिरफ्तारी के बाद सतर्कता का आलम यह है कि छोटी से छोटी घटना को भी बेहद संजीदगी से लिया जा रहा है। रविवार को नजीराबाद के नारायणपुरवा में एक मोबाइल शॉप के बाहर बम मिलने की सूचना पर पुलिस, बम निरोधक दस्ते, एलआइयू के साथ एटीएस की टीम भी पहुंच गई और गहनता से जांच की तो सुतली वाला देसी बम निकला। पानी में डालकर उसे निष्क्रिय किया गया।
नारायणपुरवा में लक्ष्मीरतन कॉलोनी निवासी सत्येंद्र साहू की पड़ोस में ही बंसत लाल साहू के मकान में कोमल टेलीकॉम के नाम से दुकान है। रविवार सुबह करीब 10 बजे सत्येंद्र दुकान खोलने पहुंचे तो बाहर सुतलीनुमा बम पड़ा देख घबरा गए। आसपास के लोगों को बताया तो इलाके में सनसनी फैल गई। लोगों ने 100 नंबर पर सूचना दी। इसके बाद पीआरवी व नजीराबाद थाने की फोर्स पहुंची।
सीओ सूर्यपाल सिंह ने बम डिस्पोजल स्क्वाड बुलाया। सूचना पर एटीएस इंस्पेक्टर हरिशंकर मिश्रा और खुफिया टीम पहुंची। टीम ने लोगों को दूर किया और बम को थाने के सामने कब्रिस्तान में ले जाकर पानी भरी बाल्टी में डालकर निष्क्रिय किया। जांच में बम देसी निकला। तब अधिकारियों ने राहत की सांस ली। दुकानदार सत्येंद्र से पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि क्षेत्र में रहने वाले दीपक बाथम ने एक माह पूर्व मोबाइल खरीदा था। कुछ दिन बाद दीपक दुकान पर आया और इंटरनेट न चलने की बात कही।
उन्होंने सर्विस सेंटर में दिखाने की सलाह दी तो वह मोबाइल बदलने की जिद पर अड़ गया और विरोध पर गालीगलौज कर धमकी दी। 19 सितंबर को उसने दोबारा आकर काउंटर पर तोड़फोड़ की और धमकी देकर चला गया। उन्होंने इसकी शिकायत नजीराबाद पुलिस से की थी।
आरोप है कि शनिवार रात दीपक बाइक से अपने साथी के साथ निकला था और उसी ने दुकान की ओर कोई वस्तु फेंककर मारी थी। कोई नुकसान न होने पर उन्होंने ध्यान नहीं दिया। संभवत: वह बम ही था। इसके बाद सत्येंद्र ने तहरीर दी।
जल्द गिरफ्त में होगा आरोपित
मोबाइल दुकान के मालिक सत्येंद्र ने ग्राहक दीपक पर गालीगलौज, मारपीट व बम फेंकने का आरोप लगाया है। आरोपित के खिलाफ विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के तहत भी मुकदमा दर्ज किया गया है। जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा। - सूर्यपाल सिंह, सीओ नजीराबाद
chat bot
आपका साथी