पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी ने दर्ज कराया अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

भीटी हवेली गाव में बुधवार रात पूर्व प्रधान शिवप्रकाश की हत्या के 24 घटे बाद पत्नी ने दी तहरीर।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 29 Oct 2021 01:36 AM (IST) Updated:Fri, 29 Oct 2021 01:40 AM (IST)
पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी ने दर्ज कराया अज्ञात के खिलाफ मुकदमा
पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी ने दर्ज कराया अज्ञात के खिलाफ मुकदमा

संवाद सहयोगी, बिल्हौर : भीटी हवेली गाव में बुधवार रात पूर्व प्रधान शिवप्रकाश की हत्या के 24 घटे बाद पत्‍‌नी की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया। वहीं दूसरी ओर गुरुवार को फोरेंसिक टीम ने मौके पर पहुंचकर जाच पड़ताल की, लेकिन टीम को अधिक साक्ष्य नहीं मिले।

भीटीहवेली गाव निवासी पूर्व प्रधान शिवप्रकाश कटियार उर्फ सिंपल बुधवार देर शाम अपने घर के बाहर खड़े थे। इस दौरान उनके पेट में करीब से गोली मार दी गई थी। उनके मित्र सत्यम राठौर व बबलू उनको एलएलआर अस्पताल ले गए, जहा डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। स्वजन पहले सिंपल की हत्या में उनके छोटे भाई सिंपू को जिम्मेदार ठहरा रहे थे, पर बाद में उन्होंने अज्ञात हमलावर होना बताया। दोनों भाइयों के बीच संपत्ति विवाद की बात पता चली थी। गुरुवार को गाव पहुंची फोरेंसिक टीम ने घर में जाच पड़ताल कर साक्ष्य एकत्र किए। पुलिस को मौके से खून का एक कतरा भी नहीं मिला। वहीं हत्या के करीब 24 घटे बाद मृतक सिंपल की पत्‍‌नी चंचली कटियार की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर लिया। इंस्पेक्टर जितेंद्र शर्मा ने बताया कि उन्होंने स्वजन और ग्रामीणों से पूछताछ की है। अभी स्वजन के गम में होने के चलते ज्यादा पूछताछ नहीं हो सकी। छानबीन की जा रही है। एएसपी आदित्य कुमार शुक्ला भी गाव पहुंचे और ग्रामीणों व स्वजनों से पूछताछ की।

-------------------

शव गाव आने पर मातमी हुआ माहौल

पोस्टमार्टम के बाद पूर्व ग्राम प्रधान का शव गाव पहुंचने पर माहौल मातमी हो गया। स्वजन में कोहराम मचा हुआ था तो ग्रामीण भी अपने आसू नहीं रोक सके। गाव में कुछ देर रोकने के बाद शव अंतिम संस्कार के लिए गाव से दो किमी दूर गंगा घाट ले जाया गया। इस दौरान पुलिस बल भी मौजूद रहा। शव गाव पहुंचने के दौरान छोटा भाई सिंपू भी मौजूद रहा।

-------------------

संपत्ति विवाद में ही गई थी बड़े भाई की जान

शिवप्रकाश तीन भाई थे। बड़े भाई सूर्य प्रकाश की उनके सगे चाचा ओम प्रकाश ने गजना गाव में लाइसेंसी रायफल से गोली मारकर हत्या कर दी थी। ओमप्रकाश अभी भी जेल में हैं और कोर्ट में गवाही चल रही हैं। उस केस में सिंपल प्रत्यक्षदर्शी गवाह थे। सिंपल उस समय गजना गाव के प्रधान थे। घटना के बाद पूरा परिवार सहमा हुआ है। शायद यही वजह है कि परिवार तहरीर देने की स्थिति में भी नहीं है।

-------------------

तीनों भाइयों को ब्याही हैं तीन सगी बहनें

सिंपल व उनके दोनों भाइयों की पत्‍ि‌नया सगी बहनें हैं। डिंपल की मृत्यु के बाद पत्‍‌नी ममता बच्चों को लेकर गुरुदेव के पास किराये के मकान में रहती हैं। तीनों भाइयों के बच्चे ममता के पास ही रहकर पढ़ाई कर रहे हैं।

-------------------

जमीन व भट्ठे के बंटवारे को लेकर हुआ भाई से विवाद

ग्रामीणों ने बताया कि शिवप्रकाश उर्फ सिंपल व भाई सत्य प्रकाश की लगभग 35 बीघा गाव में जमीन है और एक ईंट भट्ठा है, जिसकी देखरेख सत्य प्रकाश उर्फ सिंपू करते हैं। दो माह पूर्व भट्ठा व जमीन की देखरेख शिवप्रकाश करने लगे थे। सत्य प्रकाश पत्‍‌नी और बच्चों के साथ कानपुर में रहने लगा था। बताया जा रहा है कि बुधवार शाम को ही वह गाव आया था और उसका भाई से विवाद हुआ था।

-------------------

पूर्व प्रधान की पत्‍‌नी है शिक्षामित्र

दिवंगत पूर्व प्रधान शिवप्रकाश के दो बेटे हैं। वहीं उनकी पत्‍‌नी चंचली गाव स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षामित्र हैं।

-------------------

भट्ठा से चले गए मजदूर

सिंपल का गाव के पास ही ईंट भट्ठा है। ग्रामीणों ने बताया कि सिंपल की मौत के बाद गुरुवार सुबह कई मजदूर भट्ठे से चले गए।

chat bot
आपका साथी