नया सामान खरीदने से खुश होते हैं पितर, कानपुर के बाजारों में ग्राहकों की भीड़

पितृपक्ष में कानपुर के बाजारों में ग्राहकों की भीड़ कपड़े बर्तन इलेक्ट्रानिक दुकानों पर उमड़ रही है। कारोबारियों का कहना है कि पितृपक्ष में ग्राहकों के आने से अच्छी बिक्री बनी हुई है कहते हैं कि नया सामान खरीदने से पितर खुश होते हैं।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 26 Sep 2021 12:55 PM (IST) Updated:Sun, 26 Sep 2021 12:55 PM (IST)
नया सामान खरीदने से खुश होते हैं पितर, कानपुर के बाजारों में ग्राहकों की भीड़
पितृपक्ष में भी ग्राहक कर रहे खरीदारी।

कानपुर, जेएनएन। पितृपक्ष में भी बाजारों में भीड़ है। कपड़े, बर्तन, इलेक्ट्रानिक उपकरणों की खरीदारी लोग आनलाइन और आफलाइन दोनों तरह कर रहे हैं। कारोबारियों का भी कहना है कि पितृपक्ष में भी ग्राहकों की अच्छी संख्या बनी हुई है और इसे देखते हुए नवरात्र में और भी अच्छी बिक्री होगी, यह उम्मीद अभी से बंध गई है। खुद धर्माचार्यों का कहना है कि यह भ्रांति गलत है कि पितृपक्ष में खरीदारी नहीं करनी चाहिए। जब घर के सदस्यों या किसी को देने के लिए कोई वस्तु खरीदी जाती है तो सभी की खुशी उसके साथ जुड़ी होती है। इससे पितृ भी खुश होते हैं।

बात चाहे गुमटी नंबर पांच की हो, या किदवई नगर, नौबस्ता, बर्रा, लाल बंगला, पी रोड, कल्याणपुर, काकादेव ग्राहक हर जगह नजर आ रहे हैं। इसके अलावा माल में भी ग्राहकों की अच्छी भीड़ जुट रही है।

-जब हम परिवार के लिए कोई नई वस्तु खरीदते हैं तो पूरे परिवार में एक खुशी का माहौल होता है। वह वस्तु चाहे किसी एक सदस्य के लिए हो या सभी के लिए। हमारे पितृ भी तो यही चाहते हैं कि हम खुश रहें। जब वे हमें खुश देखते हैं तो उनका प्रसन्नता रूपी आशीर्वाद हमें मिलता है। -महामंडलेश्वर श्रीकृष्ण दास।

-छोटे बच्चे, बच्चियों, महिलाओं के लिए वस्त्र या अन्य वस्तुएं खरीदने से वे खुश होते हैं। अगर हम बस्तियों में छोटे बच्चों को दान देने के लिए जो वस्त्र खरीदते हैं तो वे खुश होते हैं। जब हम ऐसा करते हैं तो पितृ भी खुश होते हैं। -बाल योगी अरुण चैतन्यपुरी।

-इस समय काफी ग्राहक आ रहे हैं। ग्राहकों का कहना है कि इस समय जब हम बाकी सभी कार्य कर रहे हैं तो खरीदारी भी तो उसमें से एक है। मांगलिक कार्यों का समय आ रहा है, इसलिए लोग बच्चों और महिलाओं के कपड़े खूब खरीद रहे हैं। -राकेश त्रिवेदी, रेडीमेड गारमेंट कारोबारी।

chat bot
आपका साथी