Flood In UP : बाढ़ की यही कहानी, हर तरफ पानी ही पानी, बांदा-कानुपर हाईवे पर भरा पानी

लोगों को सड़क से आवागमन नहीं करने की नसीहत दी। चिल्ला थाना पुलिस भी तैनात की गई है। बांदा-कानपुर के बीच चिल्ला से होकर ही आवागमन होता था। चिल्ला थाना क्षेत्र के तारा गांव के पास तिनपुला के पास सड़क पर पानी तेज गति से बहने लगा है।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Mon, 09 Aug 2021 12:06 PM (IST) Updated:Mon, 09 Aug 2021 12:06 PM (IST)
Flood In UP : बाढ़ की यही कहानी, हर तरफ पानी ही पानी, बांदा-कानुपर हाईवे पर भरा पानी
चिल्ला थाना क्षेत्र के तारा गांव के पास तिनपुला के पास सड़क पर पानी तेज गति से बहने लगा

बांदा, जेएनएन। पहाड़ी इलाकों में बारिश और बांधों से छोड़े जा रहे पानी के बाद उफनाई यमुना का रौद्र रूप दिनों-दिन तेज होता जा रहा है। बांदा-कानपुर हाईवे पर तारा गांव के पास तिनपुला पुलिया के ऊपर पानी बहने लगा है। सुबह करीब तीन बजे उफनाई यमुना का पानी सड़क पर बहने से खतरा बढ़ गया है। हालांकि फतेहपुर जिले के ललौली में सड़क पर कई फीट पानी बहने से हाईवे पर वाहनों का आवागमन पहले ही रोका जा चुका है, पर अब ग्रामीणों के सामने खतरा बढ़ गया है। खतरे की आशंका के बाद पीएसी टीम भी पहुंची और लोगों को सड़क से आवागमन नहीं करने की नसीहत दी। चिल्ला थाना पुलिस भी तैनात की गई है। बांदा-कानपुर के बीच चिल्ला से होकर ही आवागमन होता था। चिल्ला थाना क्षेत्र के तारा गांव के पास तिनपुला के पास सड़क पर पानी तेज गति से बहने लगा है।

मुख्य मार्ग पर एक किमी. पानी का बहाव तेज : मुख्य मार्ग पर करीब एक किमी. में पानी का बहाव काफी तेज है। सुबह करीब तीन बजे पानी सड़क पर पहुंच गया। वाहनों का आवागमन तो रोका जा चुका है, पर जरूरी काम से निकलने वाले ग्रामीण पैदल ही पानी के बीच खतरे में निकल रहे हैं। छोटे बच्चों और महिलाओं को लेकर खतरा बढ़ गया। भोर से ही पीएसी बल के जवान भी तैनात हो गए। तारा गांव के पास चिल्ला पुलिस तैनात कर दी गई। आने-जाने वालों को रोका जाने लगा।

कई स्कूल डूबे, बाजार तक पहुंच रहा पानी : ग्रामीण इलाकों के कई स्कूल पानी में डूब गए। सैकड़ों बीघा फसल जलमग्न हो गई। तारा, दोहतरा, सादी मदनपुर, खजुरी, बच्चा डेरा आदि गांव पानी से घिर गए हैं। चिल्ला बाजार के पास तक पानी पहुंच गया है। ग्रामीमों का कहना है कि जरूरी सामान की खरीदारी के लिए चिल्ला बाजार तक जाना ही पड़ रहा है। एसडीएम रामकुमार ने बताया कि हालात पर नजर रखी जा रही है। पुलिस प्रशासन को सचेत कर दिया गया है।

chat bot
आपका साथी