चार शहरों के लिए उड़ान भरेगा इंडिगो का विमान, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए शुरू होगी फ्लाइट

विमानन कंपनी इंडिगो ने दिल्ली मुंबई हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए 15 सितंबर से विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव एयरपोर्ट अथारिटी को दिया है। एयरपोर्ट अथारिटी की अनुमति के बाद ही विमान सेवा शुरू होगी और उड़ान का शेड्यूल तय होगा।

By Akash DwivediEdited By: Publish:Fri, 23 Jul 2021 07:30 AM (IST) Updated:Fri, 23 Jul 2021 07:30 AM (IST)
चार शहरों के लिए उड़ान भरेगा इंडिगो का विमान, दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए शुरू होगी फ्लाइट
विमानन कंपनी इंडिगो की ओर से एयरपोर्ट अथारिटी को लिखित प्रस्ताव भेजा गया

कानपुर, जेएनएन। चकेरी एयरपोर्ट से जल्द ही एक और विमानन कंपनी चार शहरों के लिए विमान सेवा शुरू कर देगी। विमानन कंपनी इंडिगो की ओर से एयरपोर्ट अथारिटी को लिखित प्रस्ताव भेजा गया है, जिसकी अनुमति के बाद ही विमान सेवा शुरू होगी।

विमानन कंपनी इंडिगो ने दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरु के लिए 15 सितंबर से विमान सेवा शुरू करने का प्रस्ताव एयरपोर्ट अथारिटी को दिया है। एयरपोर्ट अथारिटी की अनुमति के बाद ही विमान सेवा शुरू होगी और उड़ान का शेड्यूल तय होगा। इंडिगो ने छह माह पूर्व चार शहरों के लिए उड़ान शुरू करने का मौखिक प्रस्ताव रखा था, जिस पर एयरपोर्ट अधिकारियों ने लिखित प्रस्ताव देने की मांग की थी। एयरपोर्ट निदेशक ने बताया कि इंडिगो की भी विमान सेवा शुरू हो गई तो ऐसा पहली बार होगा जब चकेरी एयरपोर्ट से एक साथ दो कंपनियों के सात विमान उड़ान भरेंगे। उन्होंने बताया कि हो सकता है तब तक स्पाइस जेट भी बेंगलुरु के लिए विमान सेवा शुरू कर दे।

बढ़ेगी प्रतिस्पर्धा, यात्रियों को होगा फायदा : चकेरी एयरपोर्ट से अभी विमानन कंपनी स्पाइस जेट दिल्ली, मुंबई के लिए विमान उड़ा रही है। 24 जुलाई से कोलकाता के लिए भी उड़ान शुरू होना प्रस्तावित है। बेंगलुरु के लिए भी चकेरी एयरपोर्ट से स्पाइस जेट का विमान उड़ान भरता रहा है। ऐसे में विमानन कंपनी इंडिगो के आने के बाद यात्रियों को जहां विमान चयन का विकल्प मिलेगा वहीं यात्री समय व किराए का भी चयन अपने हिसाब से कर सकेंगे।

इनका ये है कहना

इंडिगो ने चार शहरों के लिए हवाई सेवा शुरू करने का प्रस्ताव दिया है। एयरपोर्ट अथारिटी अनुमति पर विचार कर रहा है। स्पाइस जेट के अधिकारियों को तीनों विमानों का शेड्यूल तय करने के लिए कहा गया है, जिसके आने के बाद इंडिगो के विमानों के लिए शेड्यूल जारी किया जाएगा।

बीके झा, निदेशक चकेरी एयरपोर्ट

chat bot
आपका साथी