कानपुर से खजुराहो, ग्वालियर और लखनऊ के लिए भी होगी फ्लाइट, नए रूट का है प्रस्ताव

कानपुर के चकेरी एयरपोर्ट से यूपी के शहरों के अलावा आसपास के प्रमुख शहरों के लिए फ्लाइट शुरू करने की योजना है। इसमें श्रावस्ती अलीगढ़ और चित्रकूट के लिए पहले ही मंजूरी मिल चुकी है। अब अन्य शहरों के लिए प्रस्ताव भेजा गया है।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 06:50 AM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 06:50 AM (IST)
कानपुर से खजुराहो, ग्वालियर और लखनऊ के लिए भी होगी फ्लाइट, नए रूट का है प्रस्ताव
कानपुर एयरपोर्ट से कई शहरों को जोड़ने की कवायद शुरू हो गई है।

कानपुर, जेएनएन। चकेरी एयरपोर्ट से जल्द ही लखनऊ, खजुराहो और ग्वालियर के लिए भी विमान उड़ान भरेगा। इसकी कवायद शुरू कर दी गई है। मंजूरी मिलते ही कानपुर से इन शहरों के लिए विमान सेवा शुरू हो जाएगी। इन शहरों के लिए फ्लाइट शुरू होने पर यात्रियों को खासा सुविधा हो जाएगी। अभी तक इन शहरों के लिए कानपुर से ज्यादातर यात्री ट्रेन का सफर करने पर मजबूर होते हैं लेकिन फ्लाइट शुरू होने पर उनका सफर आसान हो जाएगा और समय की भी बचत होगी।

चकेरी एयरपोर्ट से श्रावस्ती, अलीगढ़, चित्रकूट के लिए रूट को अनुमति मिल चुकी है। अब एयरपोर्ट अथॉरिटी ने नए रूट का प्रस्ताव दिया है। प्रस्ताव में चकेरी एयरपोर्ट से लखनऊ, खजुराहो व ग्वालियर के लिए विमान शुरू करने को अनुमति देने की बात कही गई है। बता दें कि सरकार उड़ान योजना के तहत आम आदमी के लिए हवाई सफर को सहज बनाना चाहती है। बीते दिनों विमानन निदेशालय ने 78 रूटों को मंजूरी दी थी।

प्रयागराज-कानपुर-दिल्ली फ्लाइट की शुरू हुई चर्चा

प्रयागराज से कानपुर होते हुए दिल्ली के लिए फ्लाइट शुरू होने की चर्चा एक बार फिर तेज हो गई है। एयरपोर्ट अधिकारियों के मुताबिक प्रयागराज से दिल्ली वाया कानपुर की फ्लाइट शुरू करने की योजना है। निर्देश मिलते ही घोषणा की जाएगी।

chat bot
आपका साथी