केशवनगर में पांच जगहों पर धंसी सड़कें

248 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट है। एसटीपी बिनगवां से पनकी पावर हॉउस को पानी देने के लिए लाइन डाली जा रही है। पाइप लाइनों को डालने

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jun 2020 01:24 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jun 2020 06:02 AM (IST)
केशवनगर में पांच जगहों पर धंसी सड़कें
केशवनगर में पांच जगहों पर धंसी सड़कें

जागरण संवाददाता,कानपुर: नौबस्ता केशवनगर में कई माह से चल रहे भूमिगत पाइप लाइनों को डालने के काम से पांच जगहों पर सड़कें धंस गईं हैं। पार्षद अर्चना त्रिपाठी ने इसकी शिकायत जलनिगम के अधिकारियों ने की है।

क्षेत्रीय नागरिक विकास कुमार, रितेश तिवारी, शुभम कुमार ने बताया कि छह माह से नहर किनारे पाइप लाइन दबाने का काम चल रहा है। लॉकडाउन में यह काम बंद हो गया था। ठेकेदार ने पाइप को मिट्टी से दबा दिया। बरसात की वजह से पांच जगहों पर मिट्टी धंसने से बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। स्ट्रीट लाइटों की व्यवस्था न होने से रात में दो पहिया वाहन चालक गिरकर घायल हो रहे हैैं। लोगों ने ठेकेदार से खोदाई वाली जगह पर सड़क बनाने की मांग की थी,लेकिन आश्वासन के बाद भी उसने ऐसा नहीं किया।

परियोजना प्रबंधक मोहम्मद असहन ने बताया कि 248 करोड़ रुपये का प्रोजेक्ट है। एसटीपी बिनगवां से पनकी पावर हॉउस को पानी देने के लिए लाइन डाली जा रही है। केशवनगर में अगर गड्ढे हो गए हैं तो ठेकेदार को निर्देशित कर उन्हें शीघ्र ही भरे जाएंगे।

दिसंबर में पीएम आगमन पर बना नाला धंसा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गत वर्ष दिसंबर माह में शहर आगमन के समय गंगा बैराज जाने वाले रास्ते पर दुरुस्त किया गया नाला छह माह में ही धंस गया है। इससे यह रास्ता खतरनाक हो चुका है। बारिश ने इस ध्वस्त हुए नाले की गुणवत्ता की पोल खोल दी। रात में कभी भी हादसा हो सकता है।

14 दिसंबर 2019 को राष्ट्रीय गंगा परिषद की अध्यक्षता करने के लिए कानपुर आए पीएम के दौरे को देखते हुए पीडब्ल्यूडी ने धंसे नाले को ठीक कराया था। अब छह माह बाद उक्त नाला पुन: धंस गया है। क्षेत्रीय पार्षद महेंद्र पांडेय ने नाला निर्माण की जांच कराने की मांग की है।

पीडब्ल्यूडी के अधिशासी अभियंता एसपी ओझा ने बताया कि बैराज जाने वाले रास्ते में पड़ने वाले नाले के पुन: धंसने की जांच कराएंगे।

chat bot
आपका साथी