फतेहपुर में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच शातिर दबोचे, पुलिस ने बरामद की सात बाइकें

सदर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि वह पुलिस टीम संग वाहनों की चेकिंग और शांति व्यवस्था के लिए गश्त कर रहे थे। तभी एक मुखबिर ने सूचना दी कि वाहन चोर गैंग के सदस्य शहर के लखनऊ बाइपास में कानपुर जाने वाली सड़क के ढलान के पास खड़े हैं।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 01 Sep 2021 07:12 PM (IST) Updated:Wed, 01 Sep 2021 07:12 PM (IST)
फतेहपुर में अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के पांच शातिर दबोचे, पुलिस ने बरामद की सात बाइकें
पुलिस हिरासत में बाइक चोर गिरोह के सदस्य ।

फतेहपुर, जेएनएन। संगठित गिरोह बनाकर जिले और गैर प्रांतों से वाहनों की चोरी करने वाले पांच शातिरों की गिरफ्तारी करने में पुलिस ने सफलता पाई है। पुलिस ने सख्ती से पड़ताल किया तो पता चला कि गैंग के सदस्यों का नेटवर्क गैर राज्यों तक है। गोंडा जिले का पवन मिश्रा गैंग का सरगना है। बीते माह 19 अगस्त को शहर के एफसीआइ गोदाम के पास खड़े ट्रक को इन्हीं शातिरों ने चुराया और उसे बेच डाला था। पुलिस ने इनके कब्जे से चुराई गयी सात बाइकें, ट्रक बिक्री का 9700 रुपये नकद और एक तमंचा तथा दो जिंदा कारतूस बरामद किए गए हैं। 

सदर कोतवाल अनूप सिंह ने बताया कि वह पुलिस टीम संग वाहनों की चेकिंग और शांति व्यवस्था के लिए गश्त कर रहे थे। तभी एक मुखबिर ने सूचना दी कि वाहन चोर गैंग के कुछ सदस्य शहर के लखनऊ बाइपास में कानपुर जाने वाली सड़क के ढलान के पास खड़े हैं। तत्काल दबिश देकर घेराबंदी करके गिरोह के पांच सदस्यों को पकड़ा। पकड़े गए युवकों से सख्ती से पूछताछ की तो सच्चाई उगलने लगे। गोंडा जिला निवासी सरगना के गैंग के अन्य कई सदस्य अभी फरार हैं। ट्रक की चोरी सहित छोटे चार पहिया वाहनों के साथ बाइकों को चुराने की बात कुबूल की। चोरी किए गए वाहनों को अन्य जनपदों में ले जाकर कबाडिय़ों के हाथ बेच आते थे। गिरोह बंद चोरी को अंजाम देने के साथ ही गैर राज्यों तक इनका संपर्क है। वाहनों को कबाडिय़ों के यहां कटवा देते थे जिससे कि वाहन पकड़े में न आ सकें। चोरी के वाहन खरीदने वाले कबाडिय़ों तक पहुंचने के प्रयास किए जा रहे हैं। पांचों चोरों के खिलाफ मुकदमा लिखकर न्यायालय भेजा जा रहा है। वहीं गैंग के फरार सदस्यों की धरपकड़ के प्रयास किए जा रहे हैं। रिमांड पर लेकर अन्य घटनाओं के बावत पूछताछ की जाएगी। 

गैंग के इन सदस्यों की हुई गिरफ्तारी:

अनुज कुमार पुत्र इंद्रजीत निवासी सेमरी थाना, असोथर, फतेहपुर,    अजय गुप्ता पुत्र प्रदीप गुप्ता निवासी पक्का तालाब, कोतवाली, फतेहपुर   पवन मिश्रा पुत्र संतराम मिश्रा निवासी गोनौरा, थाना मनकापुर, गोंडा   शहबाज पुत्र महफूज अली निवासी काजीपुरा थाना कोतवाली नगर, बहराइच   साहिल पुत्र प्रमोद साहू निवासी पक्का तालाब, कोतवाली फतेहपुर

गिरफ्तार करने वाली टीम: सदर कोतवाली प्रभारी अनूप सिंह निरीक्षक प्रभुनाथ यादव, संदीप कुमार तिवारी, मुकेश कुमार सिंह, प्रवीण कुमार सिंह, मुख्य आरक्षी आत्माराम मिश्रा, सूर्यभान सिंह, आरक्षी शरद सिंह, रमेश पटेल, विकास कुमार, अरुण कुमार, सोनू यादव, नरेंद्र कुमार शामिल रहे। 

chat bot
आपका साथी