Kanpur Sports News: जूनियर क्रिकेटरों ने चैलेंजर ट्राफी में दिखाया दम, अंडर-19 में कानपुर की पांच बेटियां

उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित स्व. ज्योति बाजपेयी चैलेंजर ट्राफी में अंडर-19 खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इसमें कानपुर की पांच बेटियों का चयन हुआ है। अब यूपी की टीम से एकदिवसीय क्रिकेट मैच खेलेंगी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Thu, 16 Sep 2021 02:59 PM (IST) Updated:Thu, 16 Sep 2021 05:38 PM (IST)
Kanpur Sports News: जूनियर क्रिकेटरों ने चैलेंजर ट्राफी में दिखाया दम, अंडर-19 में कानपुर की पांच बेटियां
यूपीसीए की चैलेंजर ट्राफी का अायोजन ग्रीनपार्क और कमला क्लब में हुई।

कानपुर, जेएनएन। उत्तर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन की ओर से आयोजित की गई स्व. ज्योति बाजपेयी चैलेंजर ट्राफी में अंडर-19 खिलाड़ियों ने बेहतर प्रदर्शन कर खुद को साबित किया। वहीं शहर की पांच बेटियों का चयन अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम के लिए हुआ। जो एकदिवसीय प्रतियोगिता में उप्र की टीम से खेलेंगी दिखेंगी।

गुरुवार को ग्रीनपार्क में स्वर्गीय ज्योति बाजपेयी अंडर-19 चैलेंजर ट्राफी का फाइनल मुकाबला टीम ए और सी के बीच होना था, जो बारिश के चलते शुरू नहीं हो सका। एसोसिएशन द्वारा टीम ए और सी को चैलेंजर ट्राफी का संयुक्त विजेता घोषित किया गया। चैलेंजर ट्राफी में बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के बीच से ही चयनकर्ता उप्र की अंडर-19 टीम का चयन करेंगे।

गुरुवार को ग्रीनपार्क स्टेडियम में बारिश के कारण मैदान गीता होने से प्रतियोगिता का फाइनल मुकाबला मैदान शुरू नहीं हो सका। जिसके बाद फाइनल में पहुंची टीम ए और सी को संयुक्त रूप से चैलेंजर ट्राफी का विजेता घोषित किया गया। विजेता ए और सी टीम को उप्र क्रिकेट एसोसिएशन के निदेशक रियासत अली, प्रेम मनोहर गुप्ता, कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार व स्वर्गीय ज्योति बाजपेयी के पुत्र मयंक बाजपेयी ने खिलाड़ियों को ट्राफी प्रदान की।

इसी प्रकार उप्र की महिला टीम में शहर की पांच खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन के बदौलत जगह हासिल की। राजकोट में 28 सितंबर से शुरू होने वाली एकदिवसीय क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए उप्र की अंडर-19 महिला टीम की घोषणा उप्र क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा देर रात की गई। इसमें उप्र की टीम में बल्लेबाज तृप्ति सिंह व बबिता यादव के अलावा आफ स्पिनर अर्चना देवी, पेसर गरिमा यादव व क्षमा सिंह का चयन भी हुआ है। जो कैंप में बेहतर प्रदर्शन कर उप्र की महिला टीम के लिए चयनित हुई।

chat bot
आपका साथी