नक्शा निस्तारण के लिए काल सेंटर में बैठेंगे पांच architect, केडीए काल सेंटर में आने वाला खर्च करेगा व्यय

साथ ही ऐसे ग्रुप hosueing भवन जिनके द्वारा अभी तक भवन निर्माण एवं उपविधि के अन्तर्गत कम्प्लीशन सॢटफिकेट प्राप्त नहीं किया गया है व भवनों का उपयोग प्रारम्भ कर दिया गया है इनकी भी सूची मांगी है। एक हफ्ते में देने को कहा है

By Akash DwivediEdited By: Publish:Tue, 17 Aug 2021 09:17 AM (IST) Updated:Tue, 17 Aug 2021 09:17 AM (IST)
नक्शा निस्तारण के लिए काल सेंटर में बैठेंगे पांच architect, केडीए काल सेंटर में आने वाला खर्च करेगा व्यय
कर्मचारी नियुक्त किए जाने का प्रस्ताव प्राधिकरण बोर्ड में रखा गया

कानपुर, जेएनएन। नक्शा निस्तारण में हो रही देरी को लेकर केडीए उपाध्यक्ष ने काल सेंटर खोलने का आदेश दिए है इसके लिए प्रस्ताव तैयार करके बोर्ड बैठक में रख जाएगा। प्राधिकरण से आनलाइन पोर्टल (ओबीपीएएस) के माध्यम से भवन मानचित्र स्वीकृत कराए जाने के लिए एक विशेष शिविर प्राधिकरण परिसर में प्रस्तावित किया है। आवेदकों एवं architect की सहायता के लिए ओबीपीएएस के वेंडर से पांच दक्ष architect और कर्मचारी नियुक्त किए जाने का प्रस्ताव प्राधिकरण बोर्ड में रखा गया है। इनका व्यय प्राधिकरण द्वारा ही वहन किया जाएगा।

सील इमारतों की मांगी सूची : स्वीकृत भवन मानचित्र के विपरीत अथवा बिना स्वीकृत निर्माण कराने वालों पर लगाम कसने की तैयारी केडीए ने शुरू कर दी है। केडीए उपाध्यक्ष अरविंद सिंह ने तीन वर्षों में सील इमारतों की सूची तलब की है। साथ ही ऐसे ग्रुप hosueing भवन जिनके द्वारा अभी तक भवन निर्माण एवं उपविधि के अन्तर्गत कम्प्लीशन सॢटफिकेट प्राप्त नहीं किया गया है व भवनों का उपयोग प्रारम्भ कर दिया गया है इनकी भी सूची मांगी है। एक हफ्ते में देने को कहा है ताकि इनके खिलाफ भी नियमों के तहत कठोर कार्यवाही करने के लिए की तैयारी की जा सके। साथ ही ऐसे ग्रुप hosueing भवन जिनके द्वारा अभी तक भवन निर्माण एवं उपविधि के अन्तर्गत कम्प्लीशन सॢटफिकेट प्राप्त नहीं किया गया है व भवनों का उपयोग प्रारम्भ कर दिया गया है इनकी भी सूची मांगी है। एक हफ्ते में देने को कहा है ताकि इनके खिलाफ भी नियमों के तहत कठोर कार्यवाही करने के लिए की तैयारी की जा सके।

20 साल बाद मूल आवंटी को दिया कब्जा : केडीए ने बीस साल बाद मूल आवंटी को कब्जा दिया। केडीए दस्ते ने जरौली दो में भूखंड संख्या 23 डी बीस साल पहले सीमा सेंगर को आवंटित किया था। मृदुला तिवारी द्वारा 15 लाख रुपये की जमीन पर कब्जा कर रखा था केडीए उपाध्यक्ष के आदेश के बाद खाली कराया।

chat bot
आपका साथी