HBTU Kanpur में प्रथम वर्ष के छात्रों से सरेराह रैगिंग, राहगीरों ने भी देखा नजारा

हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी में रैंगिग करने वाले सीनियरों की पहचान एंटी रैगिंग दस्ता करेगा और उनपर लगातार निगाह भी रखेगा। रैगिंग में फंसे जूनियर छात्रों को कर्मचारियों ने विरोध करके छुड़ाया और यूनिवर्सिटी प्रशासन को सूचना दी।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Wed, 03 Mar 2021 07:53 AM (IST) Updated:Wed, 03 Mar 2021 07:53 AM (IST)
HBTU Kanpur में प्रथम वर्ष के छात्रों से सरेराह रैगिंग, राहगीरों ने भी देखा नजारा
रैगिंग होने पर खुद अपमानित महसूस करते रहे छात्र।

कानपुर, जेएनएन। हरकोर्ट बटलर टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एचबीटीयू ) में प्रथम वर्ष के छात्रों की मंगलवार दोपहर जमकर रैगिंग हुई। उन्हें सीनियर्स ने डराया और धमकाया। परिचय लेने के साथ प्रोफेसरों की एक्टिंग भी कराई। कुछ छात्रों को अपशब्द कहने को भी मजबूर किया। कई राहगीरों ने भी इसे देखा। विश्वविद्यालय के एक कर्मचारी ने छात्रों को छुड़ाकर छात्रावास के अंदर भेजा। रविवार रात को भी जूनियर छात्रों के साथ रैगिंग हुई थी। इससे विश्वविद्यालय प्रशासन अलर्ट हो गया है। परिसर के अंदर और बाहर नजर रखने के साथ ही आरोपितों की पहचान के लिए एंटी रैगिंग स्क्वॉड को निर्देश दिए गए हैं।

एचबीटीयू के चिडिय़ाघर रोड वाले गेट के करीब चाय की दुकान पर मंगलवार को आधा दर्जन से अधिक सीनियर छात्र खड़े थे। इस बीच वहां प्रथम वर्ष के छात्र आ गए। उनको देखकर सीनियर छात्र उन्हें स्टाफ क्वार्टर के पास ले गए। उनका परिचय पूछा और गाली दी। सीनियर्स को देखकर नजर झुकाकर चलने के लिए निर्देश दिए। दो छात्रों को हवाई जहाज बनने की सजा भी दी गई।

चाय की दुकान हटाने के लिए पुलिस को लिखा

कुलसचिव प्रो. नीरज सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय के गेट के पास गलत तरीके से चाय की दुकान खुल गई है। वहां अराजकतत्वों का जमावड़ा रहता है। उसको हटवाने के लिए पुलिस और नगर निगम को पत्र लिखा जा चुका है। रैगिंग की घटना निंदनीय है। छात्रों की पहचान करके कड़ी कार्रवाई होगी।

एंटी रैगिंग स्क्वॉड से मांगी आख्या

डीन ऑफ स्टूडेंट वेलफेयर प्रो. राम नरेश त्रिपाठी ने बताया कि वेस्टर्न कैंपस, एकेडमिक एरिया और सभी छात्रावास के लिए एंटी रैगिंग स्क्वॉड गठित हैं। जिस जगह घटना हुई है, वहां की टीम से आख्या मांगी गई है। आरोपित छात्रों के खिलाफ कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी