नगर निगम कार्यकारिणी में तीन साल में पहली बार बनी सर्वसम्मति, 6 सदस्य निर्विरोध नामित

कानपुर नगर निगम इस सदन में तीन साल में पहली बार कार्यकारिणी के छह सदस्य सर्वसमम्मति से नामित हुए हैं। सर्वसम्मति बनती देखकर निर्दलीयों ने भी नामांकन वापस ले लिये। महापौर ने नामित सदस्यों के नामों की घोषणा की।

By Abhishek AgnihotriEdited By: Publish:Sun, 28 Feb 2021 02:41 PM (IST) Updated:Sun, 28 Feb 2021 05:44 PM (IST)
नगर निगम कार्यकारिणी में तीन साल में पहली बार बनी सर्वसम्मति, 6 सदस्य निर्विरोध नामित
कानपुर नगर निगम में कार्यकारिणी के सदस्य नामित।

कानपुर, जेएनएन। अबतक हंगामे बिना कोई काम न हो पाने वाले कानपुर नगर निगम के इस सदन में तीन साल में पहली बार कार्यकारिणी के सदस्यों के चुनाव में सर्वसम्मति बनी। रविवार को प्रस्तावित चुनाव में नगर निगम कार्यकारिणी के छह सदस्यों का निर्विरोध चयन हुआ। नगर निगम में सपा, कांग्रेस और भाजपा के पदाधिकारियों की सर्वसम्मति से छह सदस्यों को नामित किया गया और महापौर ने उनके नामों की घोषणा की।

कार्यकारिणी में छह सदस्यों के चुनाव को लेकर कानपुर नगर निगम सदन सुबह 11:30 बजे शुरू हुआ। रविवार को कार्यकारिणी के लिए छह सदस्यों में सपा से सुहैल अहमद, भाजपा से अनूप शुक्ल, अवनीश खन्ना, हरी शंकर गुप्ता और दिनेश तिवारी तथा कांग्रेस से अश्वनी चड्ढा का कार्यकाल खत्म हो गया। इसमें पार्षद अश्वनी चड्ढा का निधन हो चुका है। इसके चलते रविवार को छह सदस्यों का चुनाव प्रस्तावित किया गया।

कांग्रेस पार्षद दल के नेता कमल शुक्ल बेबी, सपा पार्षद दल के नेता सुहेल अहमद और भाजपा के नवीन पंडित ने सर्वसम्मति से महापौर प्रमिला पांडेय को कार्यकारिणी के नए सदस्यों की घोषणा करने की मांग की। इसमें भाजपा के तीन, सपा और कांग्रेस से एक-एक नाम दिया गया। इस बीच दो निर्दलीय प्रत्याशियों द्वारा नाम प्रेषित करने से चुनाव के हालात बन गए लेकिन सभी दलों की सर्वसम्मति की जानकारी के बाद दोनों निर्दलीयों ने नाम वापसी कर ली। इसके बाद महापौर ने कार्यकारिणी के छह सदस्यों के लिए भाजपा से पार्षद घनश्याम गुप्त, अशोक पाल, कैलाश पांडेय और यशपाल सिंह तथा सपा से पार्षद अमित मेहरोत्रा एयर और कांग्रेस से राजीव सेतिया के नामों की निर्विरोध चयन की घोषणा कर दी।

नगर निगम कार्यकारिणी में वोटरों की स्थिति

पार्षद -110 (चार वार्ड खाली पड़े)

पार्टी के पार्षद

भाजपा - 64 (भाजपा के उपनेता निष्कासित है।)

कांग्रेस - 18

सपा - 13

निर्दलीय -11

बसपा - 3

एअाइएमअाइएम- 01

पदेन सदस्य

भाजपा के 09

सपा के 03

कांग्रेस के 01

कुल वोट - 119

chat bot
आपका साथी