दुबई के स्वामी नारायण मंदिर ने कोरोना से जंग जीतने को बढ़ाए हाथ, फतेहपुर पहुंचे बेड, मेडिसिन ट्रॉली और ड्रिप स्टैंड

दुबई के अबू धाबी में स्थित स्वामी नारायण हिंदू मंदिर संस्थान ने मेडिकल उपकरण भेजने की शुरुआत की है। शुक्रवार को मंदिर की ओर से भेजे गए उपकरण वार्ड में शिफ्ट कर दिए गए हैैं। दो दिन में ऑक्सीजन कंसनट्रेटर व रेग्यूलेटर आने की संभावना है।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Fri, 07 May 2021 10:11 PM (IST) Updated:Fri, 07 May 2021 10:11 PM (IST)
दुबई के स्वामी नारायण मंदिर ने कोरोना से जंग जीतने को बढ़ाए हाथ, फतेहपुर पहुंचे बेड, मेडिसिन ट्रॉली और ड्रिप स्टैंड
बिंदकी सीएचसी के कोविड अस्पताल के संचालन के लिए आई मेडिसिन ट्राली और ड्रिप स्टैंड।

फतेहपुर, जेएनएन। कोरोना से जंग के लिए अब दुबई स्थित स्वामी नारायण हिंदू मंदिर संस्थान ने हाथ बढ़ाए हैं। संस्थान ने सीएचसी बिंदकी में बनाए जा रहे कोविड अस्पताल के लिए 10 बेड और इतनी ही मेडिसिन ट्रॉली और ड्रिप स्टैंड भेजे हैैं। अगली खेप में अन्य मेडिकल उपकरण आने की संभावना है।

सीएचसी बिंदकी में 50 बेड का कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है। बिंदकी से भाजपा विधायक करण सिंह पटेल द्वारा ऑक्सीजन पाइप लाइन बिछाने के लिए 20 लाख रुपये दिए जाने के बाद मदद का सिलसिला चल पड़ा है। अब दुबई के अबू धाबी में स्थित स्वामी नारायण हिंदू मंदिर संस्थान ने मेडिकल उपकरण भेजने की शुरुआत की है। शुक्रवार को मंदिर की ओर से भेजे गए उपकरण वार्ड में शिफ्ट कर दिए गए हैैं। दो दिन में ऑक्सीजन कंसनट्रेटर व रेग्यूलेटर आने की संभावना है। मंदिर संस्थान से जुड़े कस्बे के समरजीत के माध्यम से मदद मिली है। इसके लिए भाजपा जिलाध्यक्ष आशीष मिश्रा ने संस्थान के प्रति आभार जताया है। बताया कि दकी में कोविड अस्पताल की जरूरत थी। इसके लिए स्वयंसेवी संस्थाओं से मदद ली जा रही है। संस्थान जो भी उपकरण देगा, वह सीएचसी में ही रहेंगे।  

chat bot
आपका साथी