कार सवार प्रॉपर्टी डीलर पर फाय¨रग, पथराव

जागरण संवाददाता, कानपुर : कल्याणपुर के अंबेडकरपुरम में प्रॉपर्टी व वर्चस्व की रंजिश में हथियार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Mar 2018 03:01 AM (IST) Updated:Tue, 27 Mar 2018 03:01 AM (IST)
कार सवार प्रॉपर्टी डीलर पर फाय¨रग, पथराव
कार सवार प्रॉपर्टी डीलर पर फाय¨रग, पथराव

जागरण संवाददाता, कानपुर : कल्याणपुर के अंबेडकरपुरम में प्रॉपर्टी व वर्चस्व की रंजिश में हथियारबंद युवकों ने कार सवार प्रॉपर्टी डीलर व उसके साथी पर पथराव व फाय¨रग कर दहशत फैला दी। एक गोली प्रॉपर्टी डीलर की कनपटी पर लगी, जिससे वह कार में ही गिर पड़े। पुलिस के पहुंचने से पहले हमलावर भाग गए। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

अंबेडकरपुरम डूडा कालोनी के पास रहने वाले प्रॉपर्टी डीलर राजेंद्र यादव बैंकों के लोन रिकवरी एजेंट भी हैं। एक प्लाट को लेकर उनका क्षेत्र के प्रॉपर्टी डीलर आलोक मिश्रा उर्फ टीटू व उनके साथियों से विवाद चल रहा है। सोमवार सुबह वह दोस्त अंकित संग कार से बरगदिया चौराहा स्थित सैलून गए थे। लौटते समय जलेश्वर मंदिर के पास घात लगाए कुछ युवकों ने कार पर पथराव कर दिया। राजेंद्र ने बचने के लिए कार दौड़ाई तो अनियंत्रित होकर कार सड़क किनारे वाहनों को टक्कर मारते हुए पार्क की बाउंड्री से टकराकर रुक गई। इसके बाद दबंगों ने घेरकर फाय¨रग की। एक गोली कार के पिछले शीशे को भेदती हुई राजेंद्र की कनपटी पर लगी। पथराव में बगल वाली सीट पर बैठा अंकित भी घायल हो गया। दिनदहाड़े फाय¨रग व पथराव से अफरातफरी मच गई। दुकानदार भाग निकले। हमलावरों के जाने के बाद अंकित ने 100 नंबर पर फोन किया। तब पहुंची पुलिस ने घायलों को अस्पताल पहुंचाया। सूचना पर एसपी पश्चिम डॉ. गौरव ग्रोवर भी आए और घायल अंकित व राजेंद्र के परिवार से पूछताछ की। शाम को राजेंद्र के परिजनों ने टीटू मिश्रा, उसके भाई गुल्लू मिश्रा, अश्वनी उर्फ दीपू यादव, छोटू मिश्रा, राजू मिश्रा, पुल्लू पर बलवा, कातिलाना हमला, पथराव का मुकदमा लिखाया। उसने बताया कि राजेंद्र पर हमले से पहले आरोपितों ने घर पर भी पथराव व फायर किया। उस वक्त राजेंद्र की पत्नी लक्ष्मी और बेटी वहां मौजूद थीं।

--

दो दिन पहले भी हुआ था बवाल

दो दिन पहले शनिवार रात भी दोनों पक्षों में पथराव, मारपीट व फाय¨रग हुई थी। तब टीटू का भाई गुल्लू अपने साथी के साथ राजेंद्र के घर के पास गुजर रहा था। जहां किसी बात पर दोनों पक्ष आपस में भिड़ गए थे। दोनों पक्षों की ओर से एक दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था।

--

पुलिस की लापरवाही से हुई घटना

राजेंद्र के भाई पवन कहा कि दो दिन पूर्व अगर आरोपितों पर कार्रवाई हो जाती तो हौसले नहीं बढ़ते। बता दें कि पुलिस ने शनिवार रात ही दोनों पक्षों से चार लोगों को पकड़ा था लेकिन बिना कार्रवाई छोड़ दिया गया। चौकी इंचार्ज की भी भूमिका संदिग्ध मानी जा रही है। घटना के एक घंटे बाद वह मौके पर पहुंचे।

--

शातिर अपराधी हैं टीटू और राजेंद्र

हमले में घायल हुए राजेंद्र यादव और आरोपित टीटू मिश्रा दोनों शातिर अपराधी हैं। कल्याणपुर, बिठूर आदि थानों में टीटू पर जानलेवा हमला, मारपीट, गुंडाएक्ट समेत 10 मुकदमे दर्ज हैं जबकि राजेंद्र के खिलाफ धोखाधड़ी, हमला, मारपीट आदि के पांच मुकदमे हैं।

घायल की कार में भी मिला तमंचा

घटना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो राजेंद्र यादव की आइ टेन कार में एक लोड तमंचा भी मिला। तमंचा किसका है? पुलिस इसका पता लगा रही है। वहीं सूत्रों ने बताया कि दो दिन पूर्व हुए झगड़े के बाद से राजेंद्र सतर्क हो गया था। उसे हमले की आशंका थी।

''टीटू और राजेंद्र के बीच पुरानी रंजिश है। इसी रंजिश में सोमवार सुबह राजेंद्र पर हमले की बात सामने आई है। घटना की जांच की जा रही है।- डॉ. गौरव ग्रोवर, एसपी पश्चिम

chat bot
आपका साथी