बांदा की मौरंग खदान में किसानों और ठेकेदारों के बीच हुआ विवाद, हवाई फायरिंग के बाद मची भगदड़

क्षेत्र के बिल्हरका गांव की खदान में केन नदी के किनारे महादेव कांस्ट्रेक्शन कंपनी का पट्टा है। जहां किसानों व ठेकेदारों के बीच निकासी की जमीन का एग्रीमेंट है। जिससे किसानों के खेतों से बालू भरे ट्रक निकलते हैं। बुधवार को किसानों व ठेकेदारों के बीच विवाद हो गया।

By Shaswat GuptaEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 08:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 08:32 PM (IST)
बांदा की मौरंग खदान में किसानों और ठेकेदारों के बीच हुआ विवाद, हवाई फायरिंग के बाद मची भगदड़
बांदा में हवाई फायरिंग की घटना की खबर से संबंधित प्रतीकात्मक तस्वीर।

बांदा, जेएनएन। कोतवाली क्षेत्र के बिल्हरका मौरंग खदान में किसानों व मौरंग ठेकेदारों के बीच एग्रीमेंट में लेन-देन को लेकर विवाद हो गया। विवाद इतना बढ़ गया कि मौरंग ठेकेदारों के गुर्गों ने हवाई फायरिंग कर दी। इसी दौरान अचानक वहां भगदड़ मच गई। तभी सूचना पर पुलिसकर्मियों ने पहुंचकर जांच पड़ताल की।

क्षेत्र के बिल्हरका गांव की खदान में केन नदी के किनारे महादेव कांस्ट्रेक्शन कंपनी का पट्टा है। जहां किसानों व ठेकेदारों के बीच निकासी की जमीन का एग्रीमेंट है। जिससे किसानों के खेतों से बालू भरे ट्रक निकलते हैं। बुधवार को किसानों व ठेकेदारों के बीच एग्रीमेंट के लेन-देन को लेकर विवाद हो गया। इस पर किसानों ने बीच रास्ते में गड्ढा खोद दिया। ट्रकों का आवागमन बंद हो गया। ठेकेदारों के गुर्गों ने रास्ता खोद दिए जाने से नाराज होकर बंदूकों से हवाई फायरिंग कर दी। हवाई फायरिंग करते ही भगदड़ मच गई। ग्रामीणों ने वहां से भागकर अपने को बचाया। सीओ नितिन कुमार व कोतवाली निरीक्षक सविता श्रीवास्तव ने मौके पर पहुंचकर जांच की है। निरीक्षक ने बताया कि गोली चलने की बात महज अफवाह है। विवाद की सूचना मिली है जिसकी जांच की जा रही है।

वसूली का लगाया आरोप दी तहरीर: महादेव कंस्ट्रक्शन कंपनी के विकास शर्मा ने करतल चौकी पुलिस को तहरीर दी है। आरोप लगाया कि गांव के ही लोगों ने खदान की गाडिय़ों को रोकने के लिए रास्ते में जहां गड्ढे कर दिए हैं वहीं, उनसे जबरन अवैध वसूली भी करते हैं। आरोपित उन्हें खदान न चलाने की धमकी देते हैं। इतना ही नहीं कर्मचारियों को जान से मारने की धमकी भी दी जाती है।

chat bot
आपका साथी