रबर पट्टे के गोदाम में लगी भीषण आग, दो करोड़ का नुकसान

कानपुर में चकेरी कोयलानगर स्थित एक रबर पट्टें के गोदाम में शॉर्ट सर्किट से आग लग कई। घटना में करीब दो करोड़ का नुकसान होने की आशंका जताई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 03 May 2018 02:25 PM (IST) Updated:Thu, 03 May 2018 03:16 PM (IST)
रबर पट्टे के गोदाम में लगी भीषण आग, दो करोड़ का नुकसान
रबर पट्टे के गोदाम में लगी भीषण आग, दो करोड़ का नुकसान

जागरण संवाददाता, कानपुर : चकेरी कोयला नगर में रबर पट्टे के गोदाम में शार्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। तड़के लगी आग दोपहर बाद बुझाई जा सकी। आधा दर्जन दमकल गाड़ियों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग से करीब दो करोड़ का माल जलकर नष्ट हो जाने की आशंका जताई जा रही है।

श्यामनगर निवासी अमित जायसवाल का कोयला नगर में रबर पट्टे का गोदाम है। गुरुवार तड़के चार बजे करीब शार्ट सर्किट से गोदाम में आग लग गई। धीरे धीरे आग ने भयावह रूप ले लिया। गोदाम में आग की ऊंची ऊंची लपटें उठती देख राहगीरों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना पाकर दमकल की दो गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने में जुट गईं। रबर पट्टा होने की वजह से आग तेजी से फैल रही थी और आग पर काबू पाने में सफलता नहीं मिल रही थी। इस पर जेसीबी मंगाकर एक तरफ की दीवार तोड़ी गई और फायर कर्मियों ने वहा से पानी की बौछार डालना शुरू किया। मौके पर मीरपुर, जाजमऊ, फजलगंज, अर्मापुर से दमकल गाड़िया आग बुझाने में जुटी रहीं। गोदाम की दीवार कई तरफ से गिराकर फिर पानी डालना शुरू किया गया। गुरुवार दोपहर 12 बजे तक आग की लपटें तो शात हो गई पर एहतियातन पानी डाला गया कि कहीं फिर से आग न सुलग जाएं। गोदाम मालिक अमित किसी काम से मुंबई गए हुए थे जिस वजह से वह यहा नहीं पहुंच सके। घटना स्थल पर मौजूद उनके भाजे गौरव ने बताया कि आग से करीब दो करोड़ रुपये के नुकसान का आकलन है।

chat bot
आपका साथी